बिहार

bihar

By

Published : Apr 18, 2020, 7:34 PM IST

ETV Bharat / state

दूसरे राज्यों की तुलना में बिहार के हालात बेहतर, 42 मरीज हुए हैं ठीक- स्वास्थ्य मंत्री

पूरे देश में कोरोना का कहर जारी है. बिहार में कोरोना वायरस के 42 मरीज अब तक स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंत्री मंगल पांडे ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की.

Health Minister Mangal Pandey
Health Minister Mangal Pandey

पटना: कोरोना वायरस ने कई राज्यों में तबाही मचा रखी है, लेकिन बिहार में हालात नियंत्रण में है. 50% से अधिक कोरोना पॉजिटिव ठीक हो कर घर लौट चुके हैं. बिहार सरकार हॉटस्पॉट की स्क्रीनिंग गहन रूप से करा रही है. कोरोना से लड़ाई को लेकर नालंदा में किये गये प्रयास काफी कारगर साबित हो रहे हैं. यही कारण है नालंदा मॉडल की तारीफ हो रही है. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने ईटीवी भारत से इसको लेकर खास बातचीत की.

42 मरीज अब तक स्वस्थ होकर लौट चुके हैं घर
बिहार में अब तक कोरोना वायरस के 86 पॉजिटिव मामले प्रकाश में आ चुके हैं, लेकिन सिर्फ 2 लोगों की मौत इस बीमारी की वजह से हुई है. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने कहा है कि बिहार के लोगों को चिंता करने की जरूरत नहीं है. कोरोना के कारण मौत नहीं हो रही है. ज्यादातर लोग स्वस्थ होकर घर लौट रहे हैं.

पेश से रिपोर्ट

4 जिलों में चल रही है घर-घर स्क्रीनिंग
ईटीवी भारत से खास बातचीत के दौरान स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने कहा कि सिवान, बेगूसराय, नालंदा और नवादा हॉटस्पॉट है. चारों जिलों में घर-घर जाकर स्वास्थ्य कर्मी स्क्रीनिंग कर रहे हैं. इसके अलावा जिस गांव में लोग विदेशों से आए हैं, उस गांव की स्क्रीनिंग कराई जा रही है. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जहां कहीं भी एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है. उस इलाके के 3 किलोमीटर के रेंज में स्क्रीनिंग कराई जा रही है. बिहार के अंदर हालात काबू में है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details