बिहार

bihar

किरकिरी होने के बाद NMCH पहुंचे मंगल पांडेय, PPE किट पहनकर जाना मरीजों का हाल

By

Published : Jul 23, 2020, 3:17 PM IST

Updated : Jul 23, 2020, 4:33 PM IST

नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल से लगातार लापरवाही का मामला सामने आने के बाद स्वास्थ्य मंत्री ने अस्पताल का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने पीपीई किट पहनकर कोरोना मरीजों से मुलाकात की. साथ ही उन्होंने जल्द ही सभी कमी को दूर करवाने का आश्वासन दिया.

health-minister-mangal-pandey-meets-corona-patients-wearing-a-ppe-kit-at-nmch
मंगल पांडेय

पटना: कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से सतर्क होने का दावा करता है. एक के बाद एक कई किरकिरी करने के बाद स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय अस्पतालों की स्थिति जानने के लिए नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचे.

इस दौरान उन्होंने कोरोना से बचाव को लेकर पीपीई किट पहना हुआ था. इस मौके पर उन्हें मरीज के परिजनों ने अस्पताल की बदहाल व्यवस्था के बारे में बताया.

मंगल पांडेय, स्वास्थ्य मंत्री, बिहार सरकार

इस निरीक्षण के दौरान मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि बिहार सरकार कोरोना संक्रमित मरीजों का पूरा ख्याल रख रही है. उन्हें किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी. मैं भी अस्पतालों की स्थिति जानने के लिए ही यहां पहुंचा हूं. मैं मरीजों से मिलकर उसकी स्थिति के बारे में जानकारी लूंगा और अस्पताल की व्यवस्था में जो कुछ भी कमी है, उसे दूर करने का प्रयास किया जाएगा.

पेश है रिपोर्ट

लगातार लापरवाही का मामला आ रहा था सामने
बता दें कि एनएमसीएच में लापरवाही का मामला सामने आया था. एनएमसीएच में एक मरीज की पर्ची काटने में 3 घंटे लग गए. ऐसे में पर्ची के इंतजार में कोरोना संक्रमित मरीज की हॉस्पिटल के गेट पर मौत हो गई थी. अस्पताल प्रबंधन की इस लापरवाही के कारण बिहार सरकार ने एनएमसीएच के सुप्रिटेंडेंट पर गाज गिराई. लापरवाही के आरोप में तत्कालीन सुप्रिटेंडेंट निर्मल कुमार सिन्हा को पद से हटा दिया गया. पिछले कई दिनों से एनएमसीएच में लापरवाही की शिकायतें मिल रही थी.

Last Updated : Jul 23, 2020, 4:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details