बिहार

bihar

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने बिहटा के एनएसएमसीएच अस्पताल में 50 बिस्तरों वाले कोविड वार्ड का किया उद्घाटन

By

Published : Jul 15, 2021, 5:15 AM IST

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने वर्चुअल तरीके से बिहटा के NSMCH अस्पताल में 50 बेडों का कोविड वार्ड का शुभारंभ किया. पढ़ें पूरी खबर.

पटना
पटना

पटना:देश में कोरोना की तीसरी लहर को लेकर एक तरफ सरकार लोगों को जागरूक कर रही है और दूसरी ओर तैयारी भी शुरू कर दी है. राजधानी पटना से सटे बिहटा के अमहरा स्थित नेताजी सुभाष मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (NSMCH) में बुधवार को कोरोना की तीसरी लहर को लेकर तैयारियां शुरू की गई. जहां अस्पताल और एसोसिएशन ऑफ 41 क्लब ऑफ इंडिया के साथ मिलकर 50 बेडों का डेडिकेटेड कोविड वार्ड का शुभारंभ प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे (Health Minister Mangal pandey) ने वर्चुअल तरीके से किया.

ये भी पढ़ें:Viral Video: देख लीजिए स्वास्थ्य मंत्री जी... आपके नाक के नीचे एम्बुलेंस से ढोया जा रहा चूना

एनएसएमसीएच अस्पताल के साथ सहयोग कर रही एसोसिएशन ऑफ 41 क्लब ऑफ इंडिया के नेशनल एंबेसडर पद्माशीष प्रसाद ने बताया कि हमारी संस्था अंतरराष्ट्रीय संस्था है. जो कोविड को लेकर लगातार सहयोग करने में हर देश के साथ जुड़ी हुई है. खासकर भारत देश से हमारा काफी लगाव है और पिछले दो लहर में हमारी संस्था हर जरूरतमंद लोगों की मदद की है.

वहीं बिहार में इस संस्था की ओर से पहली मदद एनएसएनसीएच अस्पताल को दी गई. उन्होंने कोरोना की तीसरी लहर को लेकर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय जी के साथ तैयारियों को लेकर बैठक भी किया. जिसके बाद उन्होंने कहा कि जो भी कमी होगी बिहार के लिए हमारी संस्था हमेशा से आगे रहेगी और मदद करेगी. साथ ही उन्होंने लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील की.

देखें ये वीडियो

अस्पताल के मैनेजिंग डायरेक्टर कृष्ण मुरारी सिंह ने प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री और अस्पताल के साथ मिलकर काम कर रही संस्था एसोसिएशन ऑफ 41 क्लब ऑफ इंडिया को धन्यवाद दिया और कहा कि कोरोना की तीसरी लहर को लेकर हमारे अस्पताल पूरी तरह तैयार है और डॉक्टर ,मेडिकल स्टाफ के साथ-साथ पारा मेडिकल स्टाफ की संख्या बढ़ाई जा रही है ताकि अगर तीसरी लहर आयी तो कोई कमी हमारे अस्पताल की तरफ से ना हो और लोगों की इलाज में कोई कमी भी न हो.

एनएसएमसीएच अस्पताल के चांसलर मदन मोहन सिंह ने प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री एवं अस्पताल के साथ सहयोग कर रही एसोसिएशन ऑफ 41क्लब ऑफ इंडिया के नेशनल एंबेस्डर पद्माशीष प्रसाद को धन्यवाद देते हुए कहा कि जब देश में पहली और दूसरी लहर आई थी. तब लोगों को बेडों की कमी हो रही थी और स्वास्थ्य व्यवस्था की कमी के कारण कई लोगों की जान चली गई लेकिन अब तीसरी लहर को लेकर ऐसी संस्था हम लोगों से जुड़ी और आने वाले समय में आप लोगों को स्वास्थ्य व्यवस्था में कोई कमी नहीं होगी.

ये भी पढ़ें:बिहार में नहीं होगी ऑक्सीजन की कमी, अगस्त के अंत तक चालू होंगे 119 PSA ऑक्सीजन प्लांट

वहीं इस कार्यक्रम में एसोसिएशन ऑफ 41 क्लब ऑफ इंडिया के नेशनल एंबेस्डर श्री पद्माआशीष प्रसाद के अलावा आईएमए के नेशनल प्रेसिडेंट डॉ सहजानंद प्रसाद सिंह ,एनएसएमसीएच अस्पताल के चांसलर मदन मोहन सिंह, मैनेजिंग डायरेक्टर कृष्ण मुरारी सिंह और अस्पताल के प्राचार्य डॉ अरविंद प्रसाद शामिल थे. बता दें कि कोविड केअर वार्ड में 50 बेडों पर कोरोना संक्रमित मरीजों को हर सुविधा दी जाएगी और बेड पर ऑक्सीजन की व्यवस्था के साथ-साथ अस्पताल में आईसीयू की भी व्यवस्था की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details