बिहार

bihar

ETV Bharat / state

ताजा रिपोर्ट के अनुसार बच्चों की मौत इंसेफलाइटिस से नहीं हुई : स्वास्थ्य विभाग

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने कहा है कि अबतक जो रिपोर्ट आई है उसमें बच्चों की मौत एईएस (एक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम) से नहीं हुई है.

By

Published : Jun 11, 2019, 7:48 PM IST

health-department-of-bihar-on-encephalitis-syndrome

पटना:स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने मुजफ्फरपुर में बच्चों की लगातार हो रही मौत पर कहा है कि विभाग की टीम भेजी गई है. टीम के आने पर ही सही स्थिति का पता चलेगा. लेकिन अब तक मिली रिपोर्ट के अनुसार एईएस (एक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम) से बच्चों की मौत नहीं हुई है.

संजय ने कहा कि 12 जिलों और आसपास के मेडिकल कॉलेजों में पूरी तैयारी की गई है. अबतक कितने बच्चों की मौत हुई है उसकी सही डिटेल्स पता नहीं चल पाई है. मुजफ्फरपुर में लगातार हो रही मौत से स्वास्थ्य विभाग की मुश्किलें बढ़ी हुई है.

संजय कुमार, प्रधान सचिव स्वास्थ्य विभाग

पहले पूरे मामले पर विभाग भी सुस्त था. यहां तक कि स्वास्थ्य मंत्री और प्रधान सचिव के विदेश दौरे और स्वास्थ्य निदेशक के छुट्टी पर रहने के कारण विभाग के पास किसी तरह की जानकारी भी नहीं थी. लेकिन बच्चों की मौत की संख्या बढ़ने के बाद सरकार के स्तर पर और विभाग के स्तर पर भी हलचल बढ़ी है. खुद मुख्यमंत्री ने पूरे मामले को संज्ञान में लिया है और अब स्वास्थ्य मंत्री भी कनाडा दौरे से वापसी करते ही इस पूरे मामले पर एक्टिव हो गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details