बिहार

bihar

ETV Bharat / state

HC ने स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव और निदेशक को रिपोर्ट के साथ किया तलब

कोर्ट को बताया गया कि राज्य के मेडिकल कॉलेज और अस्पतालों में बुनियादी सुविधाओं का अभाव है. वहीं, कर्मचारियों की भी काफी कमी है. जिसकी वजह से आम लोगों को काफी परेशानी हो रही है.

By

Published : Nov 13, 2019, 6:45 PM IST

हाईकोर्ट

पटना: बुधवार को हाईकोर्ट ने गुड्डू बाबा की जनहित याचिका पर सुनवाई की. पीएमसीएच समेत राज्य के अन्य मेडिकल कॉलेजों में बुनियादी सुविधाओं के अभाव और कर्मचारियों के मामले पर पटना हाईकोर्ट ने संज्ञान लिया. इस मामले में चीफ जस्टिस एस करोल की खंडपीठ ने गुड्डू बाबा की जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव और प्रमुख निदेशक को रिपोर्ट के साथ तलब किया.

ये भी पढ़ें:- सामाजिक कार्यकर्ता गुड्डू बाबा ने PMCH के कर्मियों पर लगाया मारपीट का आरोप

कोर्ट को बताया गया कि राज्य के मेडिकल कॉलेज और अस्पतालों में जहां बुनियादी सुविधाओं का अभाव है. वहीं, कर्मचारियों की भी काफी कमी है. कोर्ट ने इस मामले पर अगली सुनवाई की तारीख 25 नवंबर को दी है.

क्या है मामला?
बता दें कि सामाजिक कार्यकर्ता गुड्डू बाबा ने सरकारी अस्पतालों में मशीनों के रखरखाव को लेकर एक पीआईएल दायर किया था. जिसपर कोर्ट ने संज्ञान लिया. हाईकोर्ट ने सभी सरकारी अस्पतालों में मशीनों को लेकर एक रिपोर्ट तैयार करने का निर्देश दिया था. वहीं, इस मामले में गुड्डू बाबा ने पीएमसीएचकर्मियों पर मारपीट का भी आरोप लगाया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details