बिहार

bihar

ETV Bharat / state

ईटीवी भारत से बोले हार्दिक पटेल- 'गुजरात और बिहार के हालात एक जैसे, दोनों जगहों पर जरूरी है सत्ता परिवर्तन'

गुजरात जैसे ही बिहार के हालात हैं. वहां भी सत्ता परिवर्तन की जरूरत है. यहां भी सत्ता परिवर्तन की जरूरत है. कांग्रेस इसको लेकर कदम बढ़ा चुकी है. उपचुनाव में कांग्रेस इस बार दोनों सीटों पर लड़ रही है. इसलिए हम तीनों यहां चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे हैं. ईटीवी भारत से खास बातचीत के दौरान हार्दिक पटेल ने यह बातें कहीं. पढ़ें रिपोर्ट...

By

Published : Oct 22, 2021, 10:58 PM IST

हार्दिक पटेल
हार्दिक पटेल

पटना: कांग्रेस (Congress) के युवा नेता हार्दिक पटेल (Hardik Patel) आज पटना पहुंचे. ईटीवी भारत से उन्होंने खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि हम तीसरी बार बिहार आए हैं. गुजरात में जिस तरह की स्थिति है, बिहार में भी उसी तरह की स्थिति है. सत्ता परिवर्तन दोनों राज्यों में होना जरूरी है. गुजरात सहित देश के लिए जब-जब आंदोलन हुआ है, उसकी शुरुआत बिहार से ही हुई है. बिहार का ही असर हर जगह देखने को मिला है. जानकारी दें कि हार्दिक पटेल के साथ कन्हैया कुमार और जिग्नेश मवानी भी पटना पहुंचे हैं. वे बिहार में दो सीटों पर होनेवाले उपचुनाव के लिए प्रचार करेंगे.

यह भी पढ़ें- पटना में गरजे कन्हैया, कहा- हम किसी की लकीर नहीं मिटाएंगे, अपनी खींच कर दिखाएंगे

'बिहार में भी कांग्रेस ने सत्ता परिवर्तन को लेकर प्रयास करना शुरू कर दिया है. इसको लेकर हम तीन लोग आज यहां पहुंचे हैं. यहां पर कांग्रेस 2 सीटों पर अलग से चुनाव लड़ रही है. उस उपचुनाव में कांग्रेस का उम्मीदवार जीते, इसी को लेकर हम लोग चुनाव प्रचार करने यहां पहुंचे हैं. बहुत दिनों से जनता की भी मांग थी कि कांग्रेस अकेले मैदान में आए. कांग्रेस ने इस बार उपचुनाव में यह निर्णय लिया है. सभी पार्टियों का हक है कि वह अलग से चुनाव लड़े. लेकिन उससे कोई फर्क नहीं पड़ता है. कांग्रेस एक राष्ट्रीय पार्टी है और उपचुनाव में हम लोग यहां पर 2 सीटों पर लड़ रहे हैं. कांग्रेस के बहुत सारे नेता बिहार के हैं वह भी चुनाव प्रचार में जा रहे हैं.'-हार्दिक पटेल, युवा नेता, कांग्रेस

देखें वीडियो

हार्दिक पटेल ने कहा कि जिस तरह से देश में बेरोजगारी भ्रष्टाचारी महंगाई तेजी से बढ़ रही है. आम जनता भी केंद्र और राज्य सरकार की नीति से असंतुष्ट नजर आ रही है. जनता के बीच इन मुद्दों को लेकर ही हम लोग चुनाव प्रचार में जा रहे हैं. हमें उम्मीद है कि जनता इस बार कांग्रेस को अपना वोट देकर जिताने का काम करेगी.

हार्दिक पटेल ने कहा कि हम लोग जानते हैं कि वर्तमान में जो केंद्र सरकार है, वह अपनी मनमानी कर रही है. किसान की मांग, रोजगार देने की मांग को अनसुना किया जा रहा है. कांग्रेस ऐसी पार्टी है कि राष्ट्रीय स्तर पर लगातार केंद्र सरकार की नीतियों का विरोध कर रही है. जनता भी यह सब कुछ देख रही है कि आखिरकार मोदी सरकार की मनमानी को कौन उजागर कर रहा है. कौन इसका विरोध कर रहा है. हमें उम्मीद है कि जनता हमारे साथ आएगी.

यह भी पढ़ें- जीत-हार छोड़िए... 2 कदम आगे की राजनीति को दिशा देगा बिहार विधानसभा उपचुनाव!

ABOUT THE AUTHOR

...view details