बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: मनेर में आकाशीय बिजली गिरने से आधा दर्जन मजदूर घायल

पटना के मनेर थाना क्षेत्र के रामपुर दियारा में आकाशीय बिजली गिरने से आधा दर्जन मजदूर घायल हो गए. घायल मजदूरों से मिलने पहुंचे अंचलाधिकारी ने मदद का आश्वासन दिया है.

By

Published : Jul 21, 2020, 12:00 AM IST

patna
patna

पटना (मनेर): कोरोना के साथ साथ जिले में मौसम का प्रकोप लगातार जारी है. सोमवार को आकाशीय बिजली गिरने से आधा दर्जन मजदूर घायल हो गए. घटना राजधानी पटना से सटे मनेर थाना क्षेत्र के रामपुर दियरा गांव की है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार रामपुर दुसाध टोला निवासी गुलाबचंद पासवान द्वारा नाव की पुजाई होनी थी. इसी मौके पर कई मजदूर पहुंचे थे. अचानक गरज के साथ बारिश होने लगी. बारिश से बचने के लिए सभी नदी किनारे बने एक झोपड़ी में छुप गए. तभी आकाशीय बिजली झोपड़ी के बगल में गिरी. जिमसें आधा लोग घायल हो गए.

अगले 72 घंटों तक कई जिलों में अलर्ट
स्थानीय लोगो के मदद से सभी घायलों को आनन-फानन में मनेर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. जहां पर उनका इलाज चल रहा है. बता दे कि आज सुबह से ही जिले में रुक रुककर बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने अगले 72 घंटों तक कई जिलों को अलर्ट पर रखा है. इसके बावजूद लोग मानने को तैयार नहीं है और ऐसे मौसम में भी घर से बाहर निकल रहे हैं.

आकाशीय बिजली गिरने से घायल मजदूर

पीड़ित परिवारों को मिलेगी सरकारी सहायता
वहीं घटना की सूचना मिलते ही मनेर प्रखंड के अंचलाधिकारी संजय कुमार झा उर्फ सज्जन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे. जहां उन्होंने सभी घायलों से मुलाकात करते हुए सभी का हालचाल जाना. उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि सरकार द्वारा जो भी सहायता राशि होगी वो परिवारों को मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details