बिहार

bihar

ETV Bharat / state

विदेशों में नौकरी दिलाने के नाम पर 45 लोगों से लाखों की ठगी, खुलासा होने के बाद कंपनी रफूचक्कर

पटना में विदेशों में नौकरी देने नाम पर लाखों की फर्जीवाड़ा किये जाने का मामला दर्ज कराए जाने के बाद कोतवाली पुलिस मामले को लेकर कार्रवाई में जुट गई है. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है.

By

Published : Aug 8, 2021, 4:03 PM IST

पटना में विदेशों में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी
पटना में विदेशों में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी

पटना : राजधानी पटना में विदेशों में नौकरी (Fraud Of Lakhs In Patna) दिलवाने के नाम पर लाखों की ठगीका एक बड़ा मामला सामने आया है. कंपनी पर आरोप है कि करीब दर्जनभर से ज्यादा लोगों से विदेशों में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपये की वसूली कर ली. बेरोजगार लोगों को ये कहा गया कि उन्हें विदेश में नौकरी दी जाएगी और इसके लिए कंपनी वीजा समेत सारी चीजें उपलब्ध करायेगी. लोग कंपनी की जालसाजी में फंस गये और उसे लाखों रुपये दे डाले.

ये भी पढ़ें :पटना एयरपोर्ट में नौकरी के नाम पर ठगी, एथिक्स विभाग को दी गई जानकारी

दरअसल कोतवाली थाना क्षेत्र के डुमराव पैलेस के फर्स्ट फ्लोर पर जीवीएम नाम की कंपनी खोली गई. जिसके जरिए लोगों को विदेश में नौकरियां दिलाने का झांसा दिया गया. इस झांसे में बिहार के कई जिलों के 45 लोगों से विदेशों में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी कर फरार हो गया. इसकी जानकारी मिलते ही विदेश जाने का सपना संजोए दर्जनों लोगों के सपना टूट गया.

देखें वीडियो

बता दें कि पासपोर्ट ऑफिस कार्यालय के अधिकारियों ने पटना के कोतवाली थाने में फर्जी कंपनी के मिथिलेश पांडे सहित 15 लोगों पर मामला दर्ज करवाया है. थाने को ये जानकारी दी गई है कि जीवीएम नाम की एक कंपनी ने दर्जनभर से ज्यादा लोगों को विदेशों में नौकरी दिलाने का प्रलोभन देकर उन्हें जाल में फंसा कर उनकी मेहनत की गाढ़ी कमाई लूट ली है.

वहीं मामला दर्ज होने के बाद पटना पुलिस इस मामले में शामिल शातिरों की तलाश में जुट गई है. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है. पुलिस ने आरोपियों के बारे में जानकारी हासिल कर ली है . पटना पुलिस का दावा है कि आरोपी जल्द ही कानून के शिकंजे में होंगे.

ये भी पढ़ें :अंतर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश, बैंक में नौकरी दिलाने के नाम पर करते थे ठगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details