बिहार

bihar

दिवंगत आशीष सिंह को श्रद्धांजलि देने पहुंचे गुप्तेश्वर पांडे, पत्नी ने की राष्ट्रपति पदक की मांग

By

Published : Jun 4, 2020, 7:01 PM IST

Updated : Jun 4, 2020, 8:24 PM IST

बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने बताया कि जिस तरह से सरहद पर दुश्मनों से लोहा लेते जवान शहीद हो जाते हैं. ठीक उसी प्रकार राज्य पुलिस बल भी समाज की सुरक्षा में शहीद हो जाते हैं. उनकी शहादत बेकार नहीं गई है. एसटीएफ और स्थानीय पुलिस द्वारा कुख्यात अपराधी दिनेश मुनि को ढ़ेर कर दिया गया है.

पटना
पटना

पटना:गुरुवार कोखगड़िया के पसराहा थानाध्यक्ष आशीष सिंह के हत्यारे कुख्यात दिनेश मुनि को एसटीएफ ने मुठभेड़ में मार गिराया है. इसी क्रम में दिवंगत आशीष सिंह के पटना स्थित उनके आवास पहुंचकर बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे और पुलिस एसोसिएशन अध्यक्ष मृत्युंजय सिंह ने उनकी तस्वीर पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दिया. वहीं, शहीद आशीष की पत्नी ने मौके पर राष्ट्रपति पदक की मांग की है.

शहीद थानाध्यक्ष आशीष सिंह की पत्नी

दारोगा आशीष सिंह की हुई थी हत्या
गौरतलब है कि 12 अक्टूबर 2018 की देर रात पसराहा थानाध्यक्ष आशीष कुमार कुख्यात अपराधी दिनेश मुनि की गिरफ्तारी के लिए बिहपुर के दुधेला दियारा पहुंचे थे. वहां उसके छुपे होने की सूचना थी. इस कार्रवाई में दिनेश मुनि और गिरोह के सदस्यों ने पुलिस पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी थी. इस दौरान पसराहा थानाध्यक्ष आशीष कुमार सिंह के सीने और पेट में गोली लग गई थी. इससे उनकी मौत हो गयी थी.

थानाध्यक्ष आशीष सिंह के बच्चे

'मुठभेड़ में शामिल सभी अपराधी मारे गए'
बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने बताया कि जिस तरह से सरहद पर दुश्मनों से लोहा लेते जवान शहीद हो जाते हैं. ठीक उसी प्रकार राज्य पुलिस बल भी समाज की सुरक्षा में शहीद हो जाते हैं. उनकी शहादत बेकार नहीं गई है. एसटीएफ और स्थानीय पुलिस द्वारा कुख्यात अपराधी दिनेश मुनि को ढ़ेर कर दिया गया है. हमें इस बात की खुशी है कि उस मुठभेड़ में जो भी अपराधी थे, वह आज या तो मारे गए या सलाखों के पीछे हैं.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'आशीष को सच्ची श्रद्धांजलि हुआ प्राप्त'
गुप्तेश्वर पांडे ने बताया कि दिनेश मुनि मामले में जो पुलिस कर्मी शामिल थें. उन्हें राज्य सरकार और पुलिस मुख्यालय की तरफ से सम्मानित करने का प्रस्ताव भेजा जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि आशीष कुमार सिंह के परिवार को आर्थिक मदद के लिए पूरा सहयोग किया जाएगा. वहीं, पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय सिंह ने बताया कि आशीष के हत्यारे को आज मुठभेड़ में मार गिराया गया है. इस बात की आज बहुत खुशी है कि आशीष को सच्ची श्रद्धांजलि प्राप्त हुआ है.

श्रद्धांजलि देते हुए डीजीपी बिहार गुप्तेश्वर पांडे

राष्ट्रपति पदक की मांग
मृत्युंजय सिंह ने आगे बताया कि बिहार पुलिस के जवानों के लिए आज खुशी का समय है. परंतु इस बात का दुख भी है कि आशीष आज हमारे बीच नहीं हैं. वहीं, मौके पर दिवंगत थानाध्यक्ष आशीष की पत्नी को इस बात की खुशी जरूर हुई कि उनके पति के हत्यारे को आज पुलिस मुठभेड़ में मार गिराया गया है. उनका कहना है कि आज मेरे पति की आत्मा को शांति मिली होगी. साथ ही उन्होंने अपने पति के शहादत के लिए राष्ट्रपति पदक की मांग की है. बता दें कि थानाध्यक्ष आशीष सिंह के दो बच्चे हैं.

Last Updated : Jun 4, 2020, 8:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details