बिहार

bihar

By

Published : Nov 26, 2022, 10:12 PM IST

ETV Bharat / state

मशहूर जादूगर गुलशन सिंह निकला सेक्स रैकेट का सरगना, कई राज्यों में करवाता था धंधा

पटना में कई इलाकों में सेक्स रैकेट का धंधा फल-फूल रहा है. पुलिस ने इस गंदे धंधे में शामिल नौ लड़कियों को रेड मार कर बरामद किया है. इस सेक्स रैकेट का सरगना मशहूर जादूगर गुलशन सिंह (Gulshan Singh Magician Is Kingpin Of Sex Racket) हताया जा रहा है. जो इस वक्त फरार है और उसकी बेसब्री से पुलिस तलाश कर रही है. पढे़ें पूरी खबर...

जादूगर चलाता था सेक्स रैकेट
जादूगर चलाता था सेक्स रैकेट

पटना:राजधानी पटना में इन दिनों कई इलाकों में सेक्स रैकेट का धंधा (Sex Racket In Patna) फल-फूल रहा है. ताजा मामला तब उजागर हुआ जब बचपन बचाओ आंदोलन की पहल पर पटना पुलिस ने सरिस्ताबाद और जक्कनपुर थाना क्षेत्र में होटल प्रांजल में छापेमारी की. रेड में 9 लड़कियों को रेस्क्यू कराया गया जो राज्य के विभिन्न राज्यों की रहने वाली थी. साथ ही 5 लोग गिरफ्तार किए गए थे. इस मामले में एक शख्स जो फरार चल रहा है उसकी खोजबीन की जा रहा है. फरार शख्स का नाम गुलशन सिंह (Gulshan Singh Magician Used To Run Sex Racket) है. ये वही गुलशन सिंह है जो किसी जमाने में एक बड़ा जादूगर हुआ करता था. लेकिन जादूगरी की आड़ में सेक्स रैकेट का जादूगर बन गया.

ये भी पढे़ें-पटना में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, 4 महिलाएं व 3 युवक गिरफ्तार

जादू दिखाने की आड़ में चलाता था सेक्स रैकेट : गुलशन सिंह बिहार के अलावा यूपी छत्तीसगढ़ और बंगाल की लड़कियों को झांसी में लाकर सेक्स रैकेट चलाने लगा. पिछले 2 साल से सेक्स रैकेट का जादूगर बना हुआ है. बैचलर पार्टियों से लेकर होटलों में लड़कियों की सप्लाई का ठेका लेने वाला गुलशन फिलहाल फरार चल रहा है. जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस हाथ-पैर मार रही है. दरअसल गुलशन सिंह उर्दू शहर के कई बड़े-बड़े होटलों के संपर्क में था. जहां उसका सेक्स रैकेट चल रहा था. होटलों में कम उम्र की लड़कियों को रखता था और डिमांड के अनुसार उनकी सप्लाई की जाती थी.

गुलशन सिंह जादूगर चलाता था सेक्स रैकेट :जक्कनपुर थाना क्षेत्र के मीठापुर बस स्टैंड के पास रहने वाले गुलशन सिंह कोलकाता में जादू सीखा और जादू सीखने के बाद उसने कोलकाता में स्कूलों में जादू दिखाने का काम शुरू किया. इसी दौरान लड़कियों को आसपास बुलाने लगा उसके जादू के मायाजाल में फंस कर लड़कियां उसके कहने पर काम करती थी. वह बड़े बड़े घरों में भी जादू के सहारे पार्टियों में एंट्री मारता था. स्कूल से लेकर बड़े घर में जादू के बहाने वह लड़कियों के शरीर को टच करता और सम्मोहन की कला से उनको आकर्षित करता था. डांस सिखाने के बहाने भी गुलशन उन लड़कियों को अपने जाल में फंसाता था.

गुलशन सिंह जादूगर है फरार :गुलशन सिंह जादूगर का एक पार्टनर छोटी सिंह है जो मूल रूप से छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर की रहने वाली है. गुलशन ने उसे भी छत्तीसगढ़ के एक एजेंट के माध्यम से अपनी टीम में शामिल किया था. मिली जानकारी के अनुसार वह डांस के लिए बैचलर पार्टियों में खुद जाती थी. काफी दिनों तक वो पटना में रुकी हुई थी और फिर गुलशन की विश्वासपात्र बन गई. धीरे-धीरे एक ऐसा वक्त आया जब वह गुलशन की बिजनेस पार्टनर बन गई और उसके धंधे को आगे बढ़ाने में मदद करने लगी. बाद में छोटी सिंह ने छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में नेटवर्क खुद स्थापित किया और वहां से लड़कियों को पटना बुलाने लगी.

गुलशन सिंह की तलाश में पुलिस :छोटी सिंह के नेटवर्क से पटना में सबसे अधिक छत्तीसगढ़ से लड़कियां आने लगी और गुलशन की सेक्स रैकेट में शामिल होने लगी. होटलों में सप्लाई होने वाली लड़कियों में की रेट अपने हिसाब से तय करता था गुलशन. वो फिलहाल पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. पुलिस केस दर्ज कर उसकी तलाशी में जुटी हुई है. सच तो यह है कि गुलशन इन दिनों पटना में रहकर बिहार के साथ ही यूपी, बंगाल और छत्तीसगढ़ में एक बड़ा नेटवर्क खड़ा कर दिया था. पुलिस की गिरफ्त में गुलशन आता है तो कई बड़े-बड़े राज खुल सकते हैं लेकिन छापेमारी की भनक लगते ही वह फरार हो गया था. हालांकि अभी तक पुलिस उसे ढूंढने में नाकाम रही है. गुलशन किंग का नेटवर्क बिहार के साथ में उत्तर प्रदेश, झारखंड, बंगाल, छत्तीसगढ़ सारे जगह पर है. ऐसे में इन्हीं राज्यों में उसके चीते होने की संभावना जताई जा रही है.

पुलिस रेड से खुला राज :पुलिस द्वारा सेक्स रैकेट से मुक्त कराई गई लड़कियों ने कहा कि उन्हें इस गंदे काम के लिए प्रताड़ित किया जाता था. शुरुआती दौर में उसे पैसे मिले लेकिन बाद में खाने-पीने और रहने की व्यवस्था देकर ग्राहकों को उनके पास भेज दिया जाता था. गुलशन के पास आई लड़कियां जल्दी निकल नहीं पाती थी क्योंकि होटल में पार्टियों में सप्लाई के दौरान भी उसके एजेंट मौके पर ही मौजूद रहते थे. गुलशन सिंह दिखावे के लिए आर्केस्ट्रा का काम करवाता था लेकिन सेक्स स्कैंडल में लड़कियों को उसने जबरन ढकेल दिया था. मिली जानकारी के अनुसार इस धंधे में गुलशन सिंह मोटा पैसा बना चुका है. और बिहार के बाहर उसने कमीशन पर अपने एजेंट भी बहाल रखे हैं जो लड़कियों को सप्लाई करते हैं.

'जादूगर गुलशन लड़कियों को अपने यहां जादू सीखकर नौकरी देने के बहाने बुलाकर इस दलदल में धकेलने का काम करता था. होटल से रेस्क्यू की गई लड़कियों ने बताया कि उनमें से कुछ लड़कियां मजबूरन इस धंधे में घुस गई तो कुछ पैसे के लिए फिलहाल गुलशन की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है.'- रंजीत कुमार रजक, गर्दनीबाग थाना प्रभारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details