बिहार

bihar

ETV Bharat / state

शादी के 2 दिन बाद ही दूल्हे की मौत, समारोह में शामिल 15 लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव

दूल्हे की मौत के बाद उसके परिजनों ने प्रशासन को इसकी सूचना दिए बिना उसका अंतिम संस्कार कर दिया. जिससे दूल्हे की मौत का कारण अब तक पता नहीं चल पाया है. शादी में शामिल 7 पुरुष, 7 महिला और 1 बच्चे की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है.

By

Published : Jun 24, 2020, 8:44 AM IST

Updated : Jun 24, 2020, 7:59 PM IST

patna
patna

पटनाः जिले में शादी के दो दिन बाद ही दूल्हे की मौत का मामला सामने आया है. घटना पालीगंज अनुमंडल मुख्यालय नगर बाजार की है. वहीं, शादी समारोह में शामिल 15 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जिससे लोगों में दहशत का माहौल है.

15 जून को हुई थी शादी
बताया जा रहा है कि मृतक कुछ ही दिनों पहले दिल्ली से घर लौटा था, तब तक सरकार की ओर संचालित क्वारंटीन सेंटर बंद हो चुके थे. जिससे वो घर में ही क्वारंटीन था. 15 जून को उसकी शादी हुई थी.

देखें रिपोर्ट

सरकार के निर्देशों की धज्जियां
17 जून को पेट में दर्द की शिकायत पर दूल्हे को प्राइवेट क्लीनिक में इलाज के बाद पटना एम्स ले जाया जा रहा था. जहां रास्ते में ही उसकी मौत हो गई. दूल्हे के पड़ोसी ने बताया कि शादी में बड़ी संख्या में लोगों को शामिल करके सरकार के निर्देशों की जमकर धज्जियां उड़ाई गई.

रिपोर्ट आने के बाद बंद दुकानें

15 लोग पाए गए पॉजिटिव
दूल्हे की मौत के बाद उसके परिजनों ने प्रशासन को इसकी सूचना दिए बिना उसका अंतिम संस्कार कर दिया. जिससे दूल्हे की मौत का कारण अब तक पता नहीं चल पाया है. सूचना मिलते ही जिला प्रशासन ने समारोह में शामिल 105 लोगों की कोरोना जांच कराई. जिसमें 7 पुरुष, 7 महिला और 1 बच्चे की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है.

बुधवार को 48 नए कोरोना संक्रमित

वहीं, पटना के विभिन्न इलाकों में बुधवार को 48 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं. जिनमें मसौढ़ी में मिले 16 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में सात वे लोग हैं जो पालीगंज के शादी समारोह में गए थे. शादी के अगले ही दिन दूल्हे की मौत हो गई थी. इस शादी समारोह में शामिल हुए अब तक 22 लोग संक्रमित मिल चुके हैं. इसमें 15 पालीगंज के सोमवार को मिले थे.

शादी के लिए लगा टेंट

कानूनी कार्रवाई की मांग
जिला प्रशासन ने सभी संक्रमितों को आइसोलेशन सेंटर मसौढ़ी भर्ती कराया है. ग्रामीण दूल्हे के घरवालों पर कानूनी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. उनका आरोप है कि दूल्हे के घरवालों को पहले से पता था कि वो कोरोना पॉजिटिव है.

बढ़ रही है संक्रमितों की संख्या
पालीगंज प्रखंड विकास पदाधिकारी चिरंजीवी पांडेय ने मामले की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि लोग सरकार के निर्देशों का पालन नहीं कर रहे हैं, जिससे कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है. प्रखंड विकास पदाधिकारी ने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने की अपील की.

Last Updated : Jun 24, 2020, 7:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details