बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: ग्राम रक्षा दल के कर्मियों ने किया प्रदर्शन, मुख्यमंत्री के खिलाफ की नारेबाजी

ग्राम रक्षा दल के कर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर नियोजन भवन के पास धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान सभी कर्मी बिहार सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे.

By

Published : Mar 10, 2021, 7:05 AM IST

सड़क पर उतरी महिलाएं
सड़क पर उतरी महिलाएं

पटना: महिला दिवस के दूसरे दिन ही महिलाओं का हुजूम सड़कों पर देखने को मिला. ग्राम रक्षा दल के कर्मी स्थायीकरण और मानदेय में वृद्धि की मांग को लेकर इनकम टैक्स चौराहा स्थित नियोजन भवन के पास धरने पर बैठ गए. इस दौरान सैकड़ों लोगों का हुजूम नीतीश कुमार के खिलफ नारेबाजी कर रहे थे.

इसे भी पढ़ें:बिहार में 2.5 करोड़ बुजुर्ग, यही रफ्तार रही तो वैक्सीनेशन में लग जाएंगे सालों

पुलिस ने किया हल्का बल का प्रयोग
बता दें कि अपनी मांगों के समर्थन में सड़कों पर उतरी महिलाओं को पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर खदेड़ दिया. प्रदर्शनकारी ग्राम रक्षा दलके कर्मियों के प्रदर्शन के कारण विद्युत भवन के सामने बेली रोड पर काफी देर तक जाम लगा रहा.

प्रदर्शन करती हुई महिलाएं.

रास्ते को किया बंद
प्रदर्शनकारी ग्राम रक्षा दल के कर्मियों ने इनकम टैक्स से बेली रोड की तरफ बैरिकेड लगाकर रास्ते को पूरी तरह से बंद कर दिया. जिस कारण कोतवाली की तरफ से आने वाली गाड़ी को वीरचंद पटेल पथ के रास्ते बीजेपी कार्यालय के पास से यू टर्न लेकर जाना पड़ा. प्रदर्शनकारियों को पुलिस के घेरे में कोतवाली की ओर ले जाया गया. इस दौरान भी प्रदर्शनकारी अपनी मांगों और सरकार की नीतियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन करते रहे.

पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच नोकझोंक
इनकम टैक्स चौराहे पर प्रदर्शन करने के कारण कई घंटों तक जाम लगा रहा. पुलिस ने जब इन प्रदर्शनकारी ग्राम रक्षा दल से जुड़े लोगों को हटाने का प्रयास किया तो पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच नोकझोंक हो गई.

प्रदर्शन करती हुई महिलाएं.

ये भी पढ़ें:विधान परिषद से ग्रामीण विभाग विभाग का बजट पास, मंत्री ने कहा-विपक्ष करे सरकार का सहयोग

जानिए महिलाओं की क्या है मांग

  • दैनिक भत्ता और मानदेय में वृद्धि की जाए.
  • ग्रामीण पुलिस, स्कूल प्रहरी की नियुक्ति में प्राथमिकता मिले.
  • दैनिक भत्ता देने की व्यवस्था की जाए.
  • सरकार जीवन सुरक्षा का उपाय करे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details