बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटनाः राज्यपाल आज करेंगे विश्वविद्यालयों के शैक्षणिक गतिविधियों की समीक्षा

राज्यपाल राजभवन सभागार से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बैठक करेंगे. 15 जून को होने वाली बैठक में सभी को राजभवन सभागार में बुलाया गया है. राजभवन की ओर से सभी कुलपतियों से समीक्षा बैठक के लिए पहले ही प्रतिवेदन मांगा गया था और सभी विश्वविद्यालयों ने प्रतिवेदन भेज भी दिया है.

By

Published : Jun 9, 2020, 9:44 AM IST

patna
patna

पटनाःराजधानी में मंगलवार से राज्यपाल सह कुलाधिपति फागू चौहान राज्य के सभी विश्वविद्यालयों के शैक्षणिक गतिविधियों की समीक्षा करेंगे. इस समीक्षा बैठक में एकेडमिक कैलेंडर के अनुपालन, लंबित परीक्षाओं के आयोजन, नामांकन और निबंधन प्रक्रिया, नैक एक्रीडेशन की स्थिति, लॉक डाउन में ऑनलाइन शिक्षण की स्थिति, रिक्तियों की स्थिति जैसे महत्वपूर्ण मुद्दे हैं.

राज्यपाल मंगलवार को पूर्णिया विश्वविद्यालय, ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय दरभंगा, कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय और बीएन मंडल विश्वविद्यालय मधेपुरा की शैक्षणिक गतिविधियों की पूरी रिपोर्ट लेंगे. राज्यपाल लगातार सभी विश्वविद्यालयों की समीक्षा करेंगे.


विश्व विद्यालयों में शैक्षणिक गतिविधि शुरू करने की समीक्षा
1- 11 जून को बिहार विश्वविद्यालय मुजफ्फरपुर, जयप्रकाश विश्वविद्यालय छपरा, मगध विश्वविद्यालय बोधगया और पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय पटना की शैक्षणिक गतिविधियों की समीक्षा करेंगे.
2- 12 जून को तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय, मुंगेर विश्वविद्यालय और वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय आरा की गतिविधियों की समीक्षा करेंगे.
3- 15 जून को पटना विश्वविद्यालय, नालंदा खुला विश्वविद्यालय, मौलाना मजहरुल हक अरबी एवं फारसी विश्वविद्यालय, आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय के साथ समीक्षा बैठक करेंगे.

राज्यपाल ने खर्चा में भी कटौती करने का लिया है फैसला
राज्यपाल राज भवन सभागार से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बैठक करेंगे. 15 जून को होने वाली बैठक में सभी को राजभवन सभागार में बुलाया गया है. राजभवन की ओर से सभी कुलपतियों से समीक्षा बैठक के लिए पहले ही प्रतिवेदन मांगा गया था और सभी विश्वविद्यालयों ने प्रतिवेदन भेज भी दिया है. उसी के हिसाब से राज्यपाल एक-एक कर सभी विश्वविद्यालयों की गतिविधियों की रिपोर्ट लेंगे और आगे क्या कुछ करना उसका दिशा-निर्देश भी देंगे. राज्यपाल ने कोरोना महामारी के समय राजभवन और विश्वविद्यालयों के खर्चों में भी कटौती करने का फैसला लिया है और उसको लेकर भी बैठक में दिशा-निर्देश देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details