बिहार

bihar

राज्यपाल और सीएम ने गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर बिहारवासियों को दी बधाई

By

Published : Jan 25, 2020, 8:44 PM IST

Updated : Jan 25, 2020, 9:06 PM IST

सीएम ने बधाई संदेश में कहा कि हमे अपनी आजादी, एकता और अखंडता अक्षुण्य बनाए रखने का संकल्प लेना है. राज्य में आपसी भाईचारे सद्भाव ने और शांति बनाए रखना है.

patna
गणतंत्र दिवस के पूर्व संध्या पर बिहार वासियों को बधाई

पटनाः गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने समस्त देशवासियों को शुभकामनाएं संदेश दी है. वहीं, बिहार के राज्यपाल महामहिम फागू चौहान ने राज्य और समस्त देशवासियों को 71वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या परबधाई दी है. दूसरी तरफ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने प्रदेश वासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी है.

राष्ट्रपति ने अपने संदेश में कहा कि भारत में सदैव ज्ञान को शक्ति, प्रसिद्धि या धन से अधिक मूल्यवान माना जाता है. शैक्षिक संस्थाओं को भारतीय परंपरा में ज्ञान अर्जित करने का स्थान अर्थात विद्या का मंदिर माना जाता है. प्रसिडेंट ने आगे कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में हमारी कई उपलब्धियां उल्लेखनीय हैं. हमारा प्रयास है कि देश का कोई भी बच्चा अथवा युवा, शिक्षा की सुविधा से वंचित न रहे.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

ये भी पढ़ेंः पटना: गणतंत्र दिवस को लेकर पुलिस मुख्यालय का अलर्ट, सादे लिबास में तैनात रहेगी पुलिस

शांति और सद्भाव से देश का प्रगति
वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वतंत्रता संग्राम के वीर सपूतों को नमन करते हुए कहा कि उनके कुर्बानियों के बदौलत ही आज हम आजाद हैं. मुख्यमंत्री ने अपने बधाई संदेश में कहा कि हमे अपनी आजादी, एकता और अखंडता अक्षुण्य बनाए रखने का संकल्प लेना है. राज्य में आपसी भाईचारे सद्भाव ने और शांति बनाए रखना है. शांति और सद्भाव से ही प्रगति और समृद्धि आ सकती है.

Last Updated : Jan 25, 2020, 9:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details