बिहार

bihar

राज्यपाल फागू चौहान और CM नीतीश कुमार ने स्वामी अग्निवेश के निधन पर जताया शोक

By

Published : Sep 12, 2020, 10:14 AM IST

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिवंगत आत्मा की शांति और उनके परिजनों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की.

राज्यपाल और मुख्यमंत्री
राज्यपाल और मुख्यमंत्री

पटनाः राज्यपाल फागू चौहान, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने जाने-माने राजनीतिक और सामाजिक चिंतक स्वामी अग्निवेश के निधन पर गहरी शोक संवेदना प्रकट की है. तमाम लोगों ने स्वामी अग्निवेश के निधन को समाज के लिए अपूरणीय क्षति बताया है.

'सामाजिक और सांस्कृतिक जगत को अपूरणीय क्षति'
अपनी संवेदना प्रकट करते हुए राजपाल फागू चौहान ने कहा कि आर्य समाजी संत एवं प्रसिद्ध सामाजिक चिंतक और सुधारक स्वामी अग्निवेश के निधन से भारतीय सामाजिक और सांस्कृतिक जगत को अपूरणीय क्षति हुई है.

'स्वामी अग्निवेश ने कई समाज सुधार आंदोलन चलाया'
वहीं, मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा है कि स्वामी अग्निवेश सामाजिक मुद्दों पर खुलकर अपनी बातें रखते थे. वे हरियाणा सरकार में शिक्षा मंत्री भी रहे. उन्होंने कन्या भ्रूण हत्या एवं महिलाओं की मुक्ति जैसे कई समाज सुधार आंदोलन चलाए.

सीएम ने कहा कि उनके निधन से देश ने एक राजनीतिक एवं सामाजिक चिंतक खो दिया है. मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शांति और उनके परिजनों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की.

'देश ने खोया एक अच्छा राजनीतिक और समाजिक नेता'
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अपने शोक संदेश में कहा कि स्वामी अग्निवेश जी के निधन से देश ने एक अच्छा राजनीतिक और समाजिक कार्यकर्ता खो दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details