बिहार

bihar

बजट सत्र के लिए पक्ष-विपक्ष दोनों तैयार, हंगामे के पूरे आसार

By

Published : Feb 20, 2020, 6:02 PM IST

Updated : Feb 20, 2020, 7:00 PM IST

इस साल बिहार में विधानसभा के चुनाव होने हैं. ऐसे में यह बजट सत्र कई मायनों में अहम होगा. सरकार चाहती है कि बजट बेहतर तरीके से पेश हो. वहीं, विपक्ष भी तमाम मुद्दों पर सरकार को घेरने के लिए तैयार है.

प्रेमचंद मिश्र और प्रेम रंजन पटेल
प्रेमचंद मिश्र और प्रेम रंजन पटेल

पटना:आगामी 24 फरवरी से बिहार विधानमंडल का बजट सत्र शुरू हो रहा है. अगले दिन यानी 25 फरवरी को सरकार बिहार का बजट पेश करेगी. एक ओर जहां सरकार की ओर से बजट पेश करने की तैयारी हो रही है, वहीं विपक्ष कई बड़े मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी में है.

कांग्रेस ने कसी कमर

कांग्रेस विधान पार्षद प्रेमचंद्र मिश्र ने कहा कि विपक्ष चाहता है कि सदन सुचारू रूप से चले. लेकिन, सरकार की खामियों को उजागर करने में हम पीछे नहीं रहेंगे. बजट सत्र में सरकार को अपराध, भ्रष्टाचार, शिक्षा में गिरावट और शराबबंदी समेत कई मुद्दों पर बड़े सवालों का सामना करना पड़ेगा.

बिहार के लिए अहम है ये साल

वहीं, बीजेपी नेता प्रेम रंजन पटेल ने कहा कि ये साल बिहार के लिए काफी अहम है. इस साल बिहार में विधानसभा के चुनाव होने हैं इसलिए सरकार चाहती है कि बजट बेहतर तरीके से पेश हो. बजट सत्र में हम विपक्ष के तमाम सवालों के जवाब देने को तैयार हैं. लेकिन, विपक्ष सिर्फ हंगामा खड़ा करना चाहता है, जिससे सदन की कार्यवाही बाधित होती है. ऐसे में जनता से जुड़े सवाल अनुत्तरित रह जाते हैं.

देखें पूरी रिपोर्ट

ये भी पढ़ें:मांझी को मिला JDU विधायक का साथ, बोले- गलत नहीं है शराब पीना

सीएए, एनआरसी पर बिहार में बवाल

गौरतलब है कि पिछले कई महीनों से बिहार में नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी को लेकर लगातार विपक्ष सड़क पर सरकार को घेर रहा है. सदन में भी यह मामला जोर-शोर से उठने की पूरी संभावना है. वहीं, नियोजित शिक्षकों की हड़ताल को लेकर भी विपक्ष सरकार को घेरने की तैयारी में है. ऐसे में बजट सत्र में हंगामे के पूरे आसार हैं.

Last Updated : Feb 20, 2020, 7:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details