बिहार

bihar

By

Published : Aug 10, 2019, 7:29 PM IST

ETV Bharat / state

GNM की परीक्षा में देरी पर भड़के छात्र, फूंका स्वास्थ्य मंत्री का पुतला

बिहार के सभी जीएनएम छात्र-छात्राएं आंदोलन करने पर उतारू हो गए हैं. इनका आरोप है कि स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से बिहार में GNM की परीक्षा में देरी हो रही है.

जीएनएम के छात्र-छात्राओं ने किया आंदोलन

पटना: बिहार में जीएनएम कोर्स 2015-18 की परीक्षा में देरी पर छात्र भड़के हुए हैं. इसको लेकर छात्रों ने राजधानी के कारगिल चौक पर स्वास्थ्य मंत्री का पुतला फूंका, साथी ही विरोध करते हुए राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. छात्रों ने चेतावनी देते हुए कहा कि रिजल्ट नहीं नियमित किया गया तो यह लोग आंदोलन करेंगे.

स्वास्थ्य मंत्री का पुतला दहन करते जीएनएम छात्र

आंदोलन कर रहे छात्र

छात्रों का कहना है कि जीएनएम कोर्स सत्र 2015-18 की परीक्षा विलंब से हो रही है. आंदोलन कर रहे छात्रों ने कहा कि झारखंड, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश में वर्ष 2015 -18 के जीएनएम कोर्स की अंतिम परीक्षा 2018 के अक्टूबर माह में ही समाप्त हो चुकी है.

स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते छात्र

खतरे में छात्रों का भविष्य

बिहार में अभी तक जीएनएम की परीक्षाएं समय से नहीं हुई हैं. जिसको लेकर छात्र-छात्राओं में आक्रोश का माहौल है. उनका कहना है कि अंक प्रमाण पत्र, निबंधन प्रमाण पत्र में निर्गत नहीं होने से कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. आंदोलन कर रहे छात्रों ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग लापरवाही बरत रहा है. समय पर परीक्षा और रिजल्ट नहीं होने से हजारों छात्रों का भविष्य खतरे में है.

अंक प्रमाण पत्र, निबंधन प्रमाण पत्र की मांग करते छात्र

तकनीकी सेवा आयोग

बिहार तकनीकी सेवा आयोग के विज्ञापन की शर्तों में दूसरे राज्यों के जीएनएम अभ्यर्थी आवेदन करने के योग्य हैं, लेकिन बिहार जीएनएम के अभ्यर्थी आवेदन नहीं कर सकते. स्वास्थ्य विभाग में बिहार परिचारिका परिषद ने छात्र-छात्राओं से वादा किया था, कि 12 अगस्त को जीएनएम छात्रों का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details