बिहार

bihar

By

Published : Jul 21, 2020, 9:27 PM IST

ETV Bharat / state

दस माह से लापता युवती गर्भवती अवस्था में पहुंची घर, थाने पहुंच 5 लोगों पर कराया नामजद FIR

सोमवार देर शाम लगभग 10 माह बाद गर्भवती अवस्था में अचानक अपह्रत युवती घर पहुंची. इसके बाद पिता के साथ थाने पहुंचकर स्थानीय 5 आरोपियों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज कराया.

पटना
पटना

पटना: जिले के दुल्हिन बाजार थाना क्षेत्र से पिछले 10 महीने पहले आसिन नवरात्री को मंदिर में पूजा करने गई गीता (बदला हुआ नाम) का कुछ आरोपियों ने अपहरण कर लिया था. इसके बाद काफी खोजबीन और स्थानीय थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद भी उसका कोई पता नहीं चला. इसी क्रम में गीता अचानक सोमवार को गर्भवती अवस्था में अपने घर आकर परिजनों को आपबीती बताई. जिसके बाद परिजनों ने युवती को थाने ले जाकर स्थानीय 5 आरोपियों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज कराया.

वहीं पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने 164 का बयान कराने के लिए न्यायालय ले जाने की तैयारी कर रही थी. तभी पीड़ित को प्रसव पीड़ा होने के कारण पुलिस ने उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. जानकारी के मुताबिक पूजा करके घर लौटने के दौरान पड़ोस के ही कुछ युवकों ने अक्टूबर महीने में उसका अपहरण कर लिया. इसके बाद आरोपियों ने महाराष्ट्र में उसका छपरा निवासी युवक से जबरन शादी करा दी. इसके कुछ दिन बाद दहेज के लिए पति सहित परिवार वाले उसे प्रताड़ित कर मारपीट करने लगे.

  • 'प्रसव पीड़ा पर लाया गया अस्पताल'
    प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दुल्हिन बाजार के डॉक्टर आनन्द ने बताया कि महिला को पुलिस द्वारा प्रसव पीड़ा होने पर इलाज के लिए अस्पताल लाया गया है. यहां पीड़ित को भर्ती करके उचित इलाज और देखभाल किया जा रहा है. संभवतः आज देर रात तक पीड़ित का प्रसव होने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details