बिहार

bihar

'जीतन राम मांझी की चिंता जायज', गिरिराज सिंह ने भी उठाया मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के स्वास्थ्य पर सवाल

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 4, 2023, 1:31 PM IST

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी गाहे बगाहे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के स्वास्थ्य को लेकर चिंता जाहिर करते हुए उनके खिलाफ बड़ी राजनीतिक साजिश की आशंका जताते रहे हैं. अब मांझी ने बड़ी मांग करते हुए नीतीश का हेल्थ बुलेटिन जारी करने की मांग की है. वहीं जीतन राम मांझी के समर्थन में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह उतर आए हैं.

गिरिराज सिंह ने उठाया नीतीश कुमार के स्वास्थ्य पर सवाल
गिरिराज सिंह ने उठाया नीतीश कुमार के स्वास्थ्य पर सवाल

पटना:नीतीश कुमार से अलग होने के बाद उनके करीबी और पुराने सहयोगी जीतन राम मांझी उनपर हमलावर हैं. बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान नीतीश कुमार के जनसंख्या नियंत्रण पर दिए बयान को लेकर काफी हंगामा हुआ था. उस समय जीतन राम मांझी ने बड़ा बयान देते हुए नीतीश कुमार के खिलाफ गहरी साजिश की आशंका जाहिर की थी.

नीतीश का हेल्थ बुलेटिन जारी करने को लेकर घमासान: वहीं जीतन राम मांझी ने एक बार फिर से सोमवार को सोशल साइट एक्स पर एक पोस्ट डालते हुए नीतीश कुमार का हेल्थ बुलेटिन जारी करने की मांग की है. जीतन राम मांझी के समर्थन में बीजेपी भी उतर आई है. मांझी के पोस्ट को केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने रिपोस्ट किया है.

गिरिराज सिंह ने क्या लिखा?: गिरिराज सिंह ने उसमें लिखा है किनीतीश कुमार केवल एक गठबंधन के मुख्यमंत्री नहीं बल्कि पूरे बिहार के मुख्यमंत्री हैं इसलिए जीतन राम मांझी जी की चिंता जायज है और इसकी हमें भी चिंता है. इसलिए मा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी का हेल्थ बुलेटिन जारी होना चाहिए.

मांझी ने कही ये बात: सोशल मीडिया एक्स में पोस्ट करते हुए जीतन राम मांझी ने कहा है कि पिछले दस दिनों से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तबीयत खराब है. उनको कुछ हुआ भी है या फिर सिर्फ उनके साथ राजनीतिक साजिश चल रही है? सीएम नीतीश कुमार का हेल्थ बुलेटिन जारी होना चाहिए जिससे पता चले कि उनकी स्थिति कैसी है?

इससे पहले भी मांझी ने लगाया था बड़ा आरोप: ऐसा नहीं है कि सीएम के स्वास्थ्य को लेकर मांझी ने पहली बार बयान दिया है. इससे पहले भी शीतकालीन सत्र के दौरान उन्होंने आरजेडी का नाम लिए बगैर बड़ा हमला किया था. उन्होंने कहा कि "किसी को सीएम की गद्दी जल्दी मिल जाए, इसलिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ उनके ही करीबी बड़ी साजिश रच रहे है. पिछले कई दिनों से मुख्यमंत्री को खाने में विषैला पदार्थ मिलाकर दिया जा रहा है. इसका नतीजा है कि महावीर चौधरी के फोटो पर माल्यार्पण ना करके उन्होंने जीवित अशोक चौधरी पर फूल चढ़ा दिया और अनाप शनाप बोल रहे हैं."

इसे भी पढ़ें-

'नीतीश कुमार को कुछ हुआ भी है या सिर्फ राजनीतिक साजिश?' मांझी ने की CM का हेल्थ बुलेटिन जारी करने की मांग

Jitan Ram Manjhi : 'नीतीश के करीबी उनके दुश्मन, खिलाया जा रहा जहरीला पदार्थ', जीतन राम मांझी का बड़ा दावा

ABOUT THE AUTHOR

...view details