बिहार

bihar

By

Published : Aug 7, 2019, 11:55 AM IST

ETV Bharat / state

लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने के फैसले पर सुषमा जी ने मुझे समझाया था- गिरिराज सिंह

गौरतलब है कि पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का कल 67 साल की उम्र में निधन हो गया. दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें कल दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था. विदित हो कि बीते कुछ समय से वे बीमार चल रही थीं.

सुषमा स्वराज के बारे में बात करते गिरिराज सिंह

नई दिल्ली: पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन से केंन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह काफी मर्माहत हैं. गिरिराज सिंह ने निधन पर गहरी संवेदना प्रकट करते हुए इसे व्यक्तिगत तौर पर अपूरणीय क्षति बताया. उन्होंने कहा कि सुषमा जी ने विदेश मंत्री के रूप में हर किसी की मदद की. वो विदेश में रहने वाले देश वासियों के लिए एक ट्वीट पर मदद करती थीं.

सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि देते नेतागण

गिरिराज सिंह ने कहा कि उनके निधन से पार्टी ही नहीं बल्कि देश को क्षति पहुंची है. उनके पिछले विदेश मंत्रालय के कार्यकाल को कोई भुला नहीं सकता है. अपने कार्यकाल में मजहब, राज्य, देश की सीमा को तोड़ते हुए हर किसी की मदद की. विदेश मंत्रालय से संबंधित किसी भी व्यक्ति को मदद करने में कभी पीछे नहीं रहीं. सुषमा जी दिन हो या रात हर समय समस्या का निवारण करने के लिए तत्पर रहीं.

केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह

सुषमा स्वराज के साथ दशकों का जुड़ाव
गिरिराज सिंह के मुताबिक, सुषमा स्वराज के साथ उनका दशकों का संबंध रहा है. बिहार में चुनाव प्रचार से लेकर आज तक उनसे बेहतर संबंध रहा. आज के दौर में वो एक संवेदनशील नेत्री थीं, दुःख में लोगों के साथ जुड़ने का उनका स्वभाव था.

सुषमा स्वराज के निधन पर प्रतिक्रिया देते गिरिराज सिंह

चुनाव नहीं लड़ने के मेरे फैसले पर की थी बहुत सारी बातें
सुषमा स्वराज के साथ व्यक्तिगत संबंध के बारे में गिरिराज सिंह ने बताया कि उनके बारे में क्या-क्या बताएं? उनसे जुड़ी बहुत सारी यादें हैं. मैं इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहता था. उन्होंने मुझसे इस संबध में कई सारी बातें कहीं, जिसे बता नहीं सकते. आपको बता दें कि उनका पार्थिव शरीर आवास पर लाया गया है. जहां देश भर के राजनेता उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंच रहे हैं.

67 साल की उम्र में हुआ निधन
गौरतलब है कि पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का कल 67 साल की उम्र में निधन हो गया. दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें कल दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था. विदित हो कि बीते कुछ समय से वे बीमार चल रही थीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details