बिहार

bihar

पटनाः इस बार ईद में कपड़ों के नए डिजाइन का अकाल, सप्ताह में सिर्फ तीन दिन खुलेगीं दुकानें

By

Published : May 20, 2020, 8:57 PM IST

इस बार बाजार में खरीदारों की उतनी भीड़ नहीं है जितनी आम दिनों में होती थी. हालांकि कि कुछ लोग ईद के नए कपड़ों की खरीदारी करने पहुंच रहे हैं. लेकिन ग्राहकों को इस बार नए डिजाइन के कपड़े नहीं मिल रहे हैं.

patna
ईद की खरीदारी

पटनाः चंद दिनों बाद ईद का त्यौहार है और कहीं ना कहीं हर मुसलमान ईद के दिन नए कपड़े जरूर पहनते हैं. लॉकडाउन 4.0 के दौरान कपड़ों की दुकानों को भी खोलने के आदेश जिला प्रशासन ने दिया है. जिला प्रशासन का आदेश मिलते ही कपड़े की सबसे बड़ी मंडी कहे जाने वाली ठाकुरबारी मंडी पूरी तरह से गुलजार दिखी.

दुकान पर सन्नाटा

सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को खुलेंगी दुकानें
राजधानी में लॉकडाउन को 2 महीने होने को हैं और इतने दिनों से शहर में कपड़ों की सभी दुकानें बंद थी. जिला प्रशासन ने सप्ताह में 3 दिन बुधवार शुक्रवार और सोमवार को इन दुकानों को खोलने का आदेश दिया है. आज काफी दिनों बाद पटना के ठाकुरबाड़ी रोड में कपड़े की दुकान खुली और बाजार पूरी तरह से गुलजार दिखा.

खरीदारी करते लोग

नहीं मिल रहे हैं नए डिजाईन के कपड़े
इस बार बाजार में खरीदारों की उतनी भीड़ नहीं है जितनी आम दिनों में होती थी. हालांकि कि कुछ लोग ईद के नए कपड़ों की खरीदारी करने पहुंच रहे हैं. लेकिन ग्राहकों को इस बार नए डिजाइन के कपड़े नहीं मिल रहे हैं. ईद की खरीदारी करने पहुंचे लोग कहते हैं कि लॉक डाउन के कारण इस बार बाजार में नए कपड़ों के डिजाइन उपलब्ध नहीं है. मजबूरन पुराने डिजाइंस के कपड़े ही खरीदने पड़ रहे हैं.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

ये भी पढ़ेंःकेंद्र सरकार की मखाना ब्रांडिंग की घोषणा मिथिलांचल के लिए बड़ी सौगात- वैज्ञानिक डॉ. मनोज कुमार

लॉकडाउन में बाहर से नहीं आ रहे कपड़े
वहीं, दुकान में मौजूद दुकानदार कहते हैं की लॉक डाउन के कारण कपड़े बाहर से नहीं आ पा रहे हैं. जो ट्रक कपड़े लादकर बिहार के लिए चली थी वह रास्ते में ही फंसी हुई है. जिस कारण इस बार के ईद के मार्केट में नए कपड़ों के डिजाइंस उपलब्ध नहीं है.

दुकानों पर पहुंचे लोग

ABOUT THE AUTHOR

...view details