बिहार

bihar

ETV Bharat / state

राजभवन में कृषि विभाग ने लगाई उद्यान प्रदर्शनी

पटना के राजभवन में उद्यान प्रदर्शनी लगाई गई है. इस प्रदर्शनी में प्रदर्शनी में बड़ी संख्या में किसान पहुंचे हैं. किसान ऑर्गेनिक खेती के तहत सब्जी और फूल को तैयार कर प्रदर्शनी में लाए हैं.

By

Published : Feb 14, 2020, 2:21 PM IST

Updated : Feb 14, 2020, 2:56 PM IST

राजभवन में लगाई गई उद्यान प्रदर्शनी
राजभवन में लगाई गई उद्यान प्रदर्शनी

पटना:राजधानी के राजभवन में कृषि विभाग और कृषि विश्वविद्यालय की ओर से उद्यान प्रदर्शनी लगाई गई है. प्रदर्शनी में कई तरह के फूल हो और सब्जियों को रखा गया है. कृषि विभाग के वैज्ञानिक और उपनिदेशक अनिल झा ने कहा कि इस प्रदर्शनी के पीछे यही मकसद है कि किसानों में प्रतिस्पर्धा बढ़े.

राजभवन में लगाई गई उद्यान प्रदर्शनी
राजभवन के राजेंद्र मंडप में कृषि विभाग और कृषि विश्वविद्यालय की ओर से हर साल की तरह इस साल भी प्रदर्शनी लगाई गई है. प्रदर्शनी का उद्घाटन राज्यपाल फागू चौहान ने किया और इस मौके पर कृषि मंत्री भी मौजूद रहे. उद्यान प्रदर्शनी में कई तरह की सब्जियां रखी गई है और कई तरह के फूल भी रखे गए हैं. प्रदर्शनी में लाए गए अच्छे फूलों और सब्जियों को पुरस्कृत भी किया गया है.

ईटीवी भाारत की रिपोर्ट

किसानों में प्रदर्शनी को लेकर उत्साह
कृषि विभाग के वैज्ञानिक अनिल झा ने इस प्रदर्शनी के पीछे सरकार और राजभवन का क्या मकसद है उसके बारे में पूरी जानकारी दी. अनिल झा ने कहा कि इस तरह की प्रदर्शनी से किसानों में प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी. उन्होंने कहा कि प्रदर्शनी में लाए गए सब्जी और फूल ऑर्गेनिक खेती के तहत तैयार किए गए हैं. प्रदर्शनी में बड़ी संख्या में किसान पहुंचे हैं और अपने उत्पाद को लेकर वे उत्साहित भी हैं.

कृषि विभाग ने लगाई उद्यान प्रदर्शनी
Last Updated : Feb 14, 2020, 2:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details