बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: सफाई कर्मियों के हड़ताल का दूसरा दिन, शहर में लगने लगा कूड़े का ढेर

निगम के सफाई कर्मचारियों के हड़ताल पर चले जाने से राजधानी की सफाई व्यवस्था पर बुरा असर पड़ने लगा है. शहर मे जहं-तहां कूड़े का ढेर दिखना शुरू हो गया है. हड़ताल की वजह से डोर-टू-डोर कचरा उठाव योजना पर भी असर पड़ा है.

By

Published : Sep 4, 2020, 4:54 PM IST

Updated : Sep 5, 2020, 2:00 AM IST

patna
patna

पटना: अपनी 21 सूत्रीय मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए नगर निगम के सफाईकर्मियों पर का हड़ताल का दूसरा दिन है. सफाई कर्मी सुबह से ही कंकड़बाग अंचल कार्यालय और बाकेपूर निगम कार्यालय के सामने अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठ कर सरकार और निगम प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं.

शहर में लगा कूड़े का ढेर

वहीं निगम के सफाई कर्मचारियों के हड़ताल पर चले जाने से राजधानी की सफाई व्यवस्था पर बुरा असर पड़ने लगा है. शहर में जहां-तहां कूड़े का ढेर दिखना शुरु हो गया है. हड़ताल की वजह से डोर-टू-डोर कचरा उठाव योजना पर भी असर पड़ा है. सफाई कर्मियों ने नगर विकास विभाग और नगर निगम के अधिकारियों पर वादा खिलाफी का आरोप लगा रहे हैं.

देखें रिपोर्ट

ग्रुप डी की सेवा से दैनिक मजदूरों पर रोक लगाने का कर रहे विरोध
कर्मचारियों का कहना है कि नगर विकास विभाग ने 1 फरवरी से ग्रुप डी की सेवा दैनिक मजदूरों से लेने पर रोक लगाई है. उस फैसले को लेकर सफाई कर्मी लगातार अपनी आवाज उठाते आ रहे हैं. सभी हड़ताली अपनी मांगो पर डटे हुए हैं.

Last Updated : Sep 5, 2020, 2:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details