बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गंगा रिवरफ्रंट की बदली सूरत, भारी तादाद में पहुंच रहे सैलानी

पटना का रिवरफ्रंट अब पर्यटकों का पसंदीदा स्थान बन गया है. शाम होते ही रिवरफ्रंट पर सैलानियों की खासी भीड़ उमड़ रही है.

By

Published : Jun 5, 2019, 7:43 PM IST

रिवरफ्रंट

पटना: राजधानी पटना में नमामि गंगे के तहत गंगा के तटीय इलाकों में सौन्दर्यीकरण किया जा रहा है. इसके लिए कलेक्ट्रेट घाट से दीदारगंज घाट तक रिवरफ्रंट बनाया गया है. खूबसूरत रिवरफ्रंट बन जाने से आसपास के घाटों पर भी साफ- सफाई की अच्छी व्यवस्था देखने को मिल रही है.

पटना का रिवरफ्रंट अब पर्यटकों का पसंदीदा स्थान बन गया है. शाम होते ही रिवरफ्रंट पर सैलानियों की खासी भीड़ उमड़ रही है. इतना ही नहीं लोग सूर्यास्त का लुफ्त लेने के लिए भी भारी संख्या में यहां पहुंचते हैं.

रिवरफ्रंट पहुंचे ईटीवी भारत संवाददाता

भोजपुरी फिल्मों और एल्बम की शूटिंग
रिवरफ्रंट पर व्यवस्था चाक-चौबंद है. इस इलाके को इतना खूबसूरत और आकर्षक बनाया गया है कि यहां पर अक्सर भोजपुरी फिल्म और भोजपुरी म्यूजिक एल्बम की शूटिंग होती है. जब ईटीवी भारत के संवाददाता रिवरफ्रंट गए तब भी वहां पर भोजपुरी म्यूजिक एल्बम "पीछे परल बा जेसीबी वाला" की शूटिंग चल रही थी. वहां तमाम डांसर्स डांस करते और कोरियोग्राफर उन्हें डायरेक्ट करते दिखे.

म्यूजिक एल्बम की शूटिंग

शूटिंग देखने के लिए पहुंच रहे सैलानी
लाइट्स, कैमरा, एक्शन को देखने के लिए भी यहां लोगों की काफी भीड़ जमा हो रही है. मौके पर गाने के डायरेक्टर नवीन अपनी साथी कलाकार पूजा और खुशबू को परफॉर्म करने के लिए डायरेक्ट कर रहे थे. हर शॉट के बाद वहां मौजूद दर्शक ताली बजा रहे थे. वहां मौजूद लोगों ने बताया कि यहां आकर काफी अच्छा लगता है.

पूजा करता साधु

घाटों पर दिखते हैं साधु-संत
रिवरफ्रंट के सौन्दर्यीकरण के बाद घाटों की भी सूरत बदल गई है. अब पटना के घाट साफ-सुथरे दिख रहे हैं. जिस कारण घाटों पर साधु-संत यज्ञ, हवन करते दिखाई देते हैं. हर समय कोई ना कोई साधु-संत अपने तौर-तरीकों से तंत्र-मंत्र और पूजा पाठ करते दिखाई पड़ते हैं. अगर कहा जाए कि अब पटना बहुत बदल गया है तो यह सच होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details