बिहार

bihar

By

Published : Apr 7, 2021, 7:43 PM IST

ETV Bharat / state

मसौढ़ी में एक ही परिवार के चार लोग कोरोना पॉजिटिव, अब तक 18 पॉजिटिव मामले

मसौढ़ी में लगातार कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं. बुधवार को एक ही परिवार को चार लोग कोरोना पॉजिटिव मिले. पुनपुन में दो कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. पूरे मसौढ़ी अनुमंडल की बात की जाए, तो यहां पर कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 18 हो चुकी है.

कोरोना जांच
कोरोना जांच

मसौढ़ीः मसौढ़ी में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की लगातार संख्या में वृद्धि हो रही है. ऐसे में बुधवार को मसौढ़ी में एक ही परिवार के चार लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. वहीं पुनपुन में दो करोना पॉजिटिव मिले हैं. मसौढ़ी अनुमंडल की बात की जाए तो यहां पर कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 18 हो चुकी है. जिसमें पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया है.

कोरोना जांच करते स्वास्थ्यकर्मी

यह भी पढ़ें- लॉकडाउन के डर से सहमे मजदूर लौटने लगे अपने घर, कहा- वो दिन फिर नहीं देखना

आइसोलेशन वार्ड बनाया गया
मसौढ़ी में लगातार मिल रहे करोना पॉजिटिव मरीजों को देखते हुए प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया है. लोग इन दिनों दहशत में है. जिसको लेकर मसौढ़ी में माइक्रो कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़ा दी गई है. क्वारंटाइन और आइसोलेशन वार्ड बना दिए गए हैं. मसौढ़ी शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय के ब्वायज हॉस्टल को आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है.

कोरोना जांच करते स्वास्थ्यकर्मी

30 बेड का आइसोलेशन वार्ड
अनुमंडल अस्पताल में 30 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है. वहीं 7 माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है. धनरूआ में एक आइसोलेशन वार्ड बनाने का प्रस्ताव भेजा गया है. 6 कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है. वहीं पुनपुन में तीन कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं.

कोरोना जांच करते स्वास्थ्यकर्मी

किए गए टेस्ट
मसौढ़ी में कुल आरटी-पीसीआर टेस्ट 145 एवं एंटीजेन 45 हुए हैं. जिसमें चार पॉजिटिव एक ही परिवार के मिले हैं. धनरूआ में 125 आरटी-पीसीआर की जांच हुई है और 160 एंटीजेन टेस्ट हुए हैं. वही पुनपुन में 91 आरटीपीसीआर की जांच हुई है. 10 एंटीजेन टेस्ट की जांच हुई है. जिसमें दो पॉजिटिव मिले हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details