बिहार

bihar

By

Published : Jun 22, 2021, 4:30 PM IST

ETV Bharat / state

बेऊर जेल के नजदीक 40 घरों पर बुलडोजर चलाने को तैयार निगम, ऑर्डर का है इंतजार

बेऊर जेल की बाउंड्री के दक्षिण भाग से सटे करीब 40 से अधिक मकानों पर खतरा मंडरा रहा है. कारा अधिकारियों ने नियम विरुद्ध बने 40 मकानों को चिह्नित किया है. बता दें कि आने वाले दिनों में इन मकानों को तोड़ा जा सकता है.

बेऊर जेल
बेऊर जेल

पटना:बिहार की राजधानी पटना (Patna) में जेल प्रशासन ने कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है. बेऊर जेल के आसपास मकान बनाने वालों पर नई आफत आने वाली है. जेल प्रशासन के अधिकारी ऐसे मकानों पर कार्रवाई के लिए नगर आयुक्त से मुलाकात करने वाले हैं. इसे लेकर नगर आयुक्त ने कहा है कि यदि विभाग की ओर से कोई पत्र आता है तो निश्चित रूप से कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें:सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बेऊर जेल में बंद 702 कैदियों को मिली जमानत

जेल प्रशासन की निगम के अधिकारी से मुलाकात
पटना बेऊर जेल (Beur Jail Patna) के आसपास बने मकान पर अब निगम प्रशासन का डंडा चलने वाला है. जेल की सुरक्षा और कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए अधिकारी निगम के अधिकारी से मुलाकात करने वाले हैं. वे जेल के अगल-बगल बने मकानों को तोड़ने के लिए अनुरोध करने वाले हैं. हालांकि नगर आयुक्त ने कहा है कि अभी जेल प्रशासन से कोई पत्र नहीं मिला है और न ही किसी ने मुलाकात की है.

ये भी पढ़ें:हत्या का आरोपी सुरक्षा कर्मियों को चकमा देकर अररिया कोर्ट से हुआ फरार

40 मकानों को किया गया चिह्नित
बता दें कि जेल प्रशासन ने उन 40 मकानों को चिन्हित किया है, जो जेल के अगल-बगल में हैं. दरअसल, हाल में ही बेऊर जेल के आसपास कई इमारतों का निर्माण हुआ है. जेल की बाउंड्री से सटी ऊंची इमारतों के निर्माण पर पाबंदी है. इसके बावजूद निर्माण किया गया है. जिससे अब जेल की सुरक्षा पर खतरा मंडराने लगा लगा है.

कैदियों के पास से सामान बरामद
जेल प्रशासन का कहना है कि असामाजिक तत्वों के माध्यम से जेल के अंदर कैदियों के लिए कई प्रतिबंधित वस्तुएं पहुंचाई जा सकती हैं. बता दें कि हाल के दिनों में कैदियों के पास से मोबाइल और चार्जर समेत अन्य प्रतिबंधित सामान बरामद हुआ था. जेल प्रशासन का मानना है कि इन इमारतों से ही जेल के अंदर ऐसी चीजें भेजी जा रही हैं. जिसे लेकर जेल प्रशासन अलर्ट है. उन मकानों पर नगर निगम के माध्यम से कार्रवाई करने की बात कही जा रही है.

देखें रिपोर्ट.

5 जून को हुई थी छापेमारी
बताते चलें कि बीते 5 जून को बिहार के कई जेलों में ताबड़तोड़ छापेमारी हुई थी. पटना के बेऊर जेल में भी छापेमारी की गई थी. जिसमें कैदियों के पास से 5 मोबाइल फोन और गांजे की पुड़िया की बरामदगी हुई थी. इस छापेमारी से कैदियों के बीच हड़कंप मच गया था.

कैदी के पास से मिला था मैगजीन
वहीं, बीते 5 मार्च को राजधानी पटना के बेऊर जेल में बंद एक कैदी के बैग से पिस्टल का मैगजीन बरामद हुआ था. पिस्टल का मैगजीन पहुंचाने वाला जेल का होमगार्ड जवान ही था. जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. साथ ही डीएम से होमगार्ड की नौकरी को खत्म करने की सिफारिश की गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details