बिहार

bihar

Bihar Politics: 'नीतीश कुमार समाप्त हो चुके हैं.. JDU से BJP को कोई चुनौती नहीं', पटना आते ही गरजे RCP

By

Published : May 18, 2023, 10:17 AM IST

Updated : May 18, 2023, 12:52 PM IST

नीतीश कुमार से अलग होकर भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह आज पहली बार बिहार आए हैं. पटना एयरपोर्ट पर उनके समर्थकों और बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया. चर्चा है कि उनके आने के बाद आज जेडीयू के कई नेता बीजेपी का दामन थाम सकते हैं.

बीजेपी नेता आरसीपी सिंह
बीजेपी नेता आरसीपी सिंह

बीजेपी नेता आरसीपी सिंह

पटना:बीजेपी में शामिल होने के बाद आरसीपी सिंह आज पहली बार दिल्ली से पटना आए हैं. पटना में उनके स्वागत की भव्य तैयारियां की गई हैं. जानकारी के मुताबिक आरसीपी का बीजेपी प्रदेश कार्यालय में गर्मजोशी से स्वागत किया जाएगा. खुद प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी और अन्य तमाम बड़े नेता इस दौरान वहां मौजूद रहेंगे. वहीं, पटना एयरपोर्ट के बाहर पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जोरदार हमला बोला और दावा किया कि आने वाले समय में जेडीयू खत्म हो जाएगा.

ये भी पढ़ें: Bihar Politics: RCP Singh ने थामा BJP का दामन, कहा- नीतीश कुमार को 'C' शब्द से बहुत प्यार

"नीतीश कुमार से कुछ होने वाला नही है. वह खत्म हो गए हैं. जेडीयू पार्टी का अब कुछ नहीं होने वाला है. मुख्यमंत्री क्या रह रहे हैं, ये जनता भी देख रही है. अब वो घूमनेवाले नेता हो गए है. पर्यटक की तरह इधर-उधर घूम रहे हैं और लोगो को भ्रम में डाल रहे हैं. समय आ गया है, जब जनता उनको जवाब देगी. ये बात वो भी समझ गए हैं, इसीलिए इधर-उधर घूम रहे है और लोगों को समझा रहे हैं लेकिन कुछ फायदा नहीं होगा"- आरसीपी सिंह, नेता, बीजेपी

आरसीपी के करीबी कन्हैया सिंह होंगे बीजेपी में शामिल: आरसीपी सिंह के बिहार वापसी के साथ ही जेडीयू खेमे में बड़ी टूट की संभावना जताई जा रही है. दोपहर एक बजे के बाद प्रदेश कार्यालय के अटल सभागार में मिलन समारोह का आयोजन किया गया है. जहां प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी की मौजूदगी में जेडीयू के कई नेता और कार्यकर्मा बीजेपी की सदस्यता लेंगे. इनमें जेडीयू शिक्षा प्रकोष्ठ के पूर्व अध्यक्ष डॉ. कन्हैया सिंह भी शामिल हैं. वह आरसीपी के बेहद करीबी माने जाते हैं.

11 मई को आरसीपी ने थामा 'कमल': आपको बताएं कि इसी महीने की 11 तारीख को आरसीपी सिंह ने बीजेपी का दामन थामा था. नई दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने बीजेपी की सदस्यता दिलाई थी. इस दौरान उन्होंने कहा था कि भारतीय जनता पार्टी करना उनके लिए गर्व की बात है.

ETV Bharat GFX

कौन हैं आरसीपी सिंह:बीजेपी नेता आरसीपी सिंह कभी जेडीयू के कद्दावर नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बेहद करीबी हुआ करते थे. आईएएस अधिकारी रह चुके आरसीपी को नीतीश कुमार ने ही राजनीति में लाया था. पहले वह जेडीयू के संगठन महासचिव बने, फिर राष्ट्रीय अध्यक्ष भी बने. राज्यसभा सांसद के अलावे वह मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रह चुके हैं. आरसीपी बिहार के नालंदा जिले के रहने वाले हैं और नीतीश कुमार की तरह ही कुर्मी जाति से आते हैं. चर्चा है कि 2024 में वह नालंदा से लोकसभा का चुनाव लड़ सकते हैं.

Last Updated : May 18, 2023, 12:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details