बिहार

bihar

ETV Bharat / state

तेजस्वी के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा अगला विधानसभा चुनाव- विजय प्रकाश

महागठबंधन के कई लोग तेजस्वी यादव अपना नेता नहीं मान रहे हैं. इसके बावजूद राजद ने यह साफ कर दिया है कि अगला विधानसभा चुनाव तेजस्वी यादव के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा.

By

Published : Jul 8, 2019, 1:24 PM IST

पूर्व मंत्री विजय प्रकाश

पटनाःतेजस्वी यादव की भूमिका को लेकर महागठबंधन में एक राय नहीं है. लेकिन राजद ने फैसला ले लिया है कि तेजस्वी यादव के नेतृत्व में ही अगला चुनाव लड़ा जाएगा. पत्रकारों के पूछे गए एक प्रश्न के जवाब में राजद नेता और पूर्व मंत्री विजय प्रकाश ने कहा है कि अगला विधानसभा चुनाव तेजस्वी यादव के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा और वही मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे.

तेजस्वी को लेकर महागठबंधन में संशय
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की भूमिका को लेकर महागठबंधन में विवाद खड़ा हो गया है. कांग्रेस, हम और रालोसपा उनके नेतृत्व को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है. लेकिन राजद ने यह साफ कर दिया है कि अगले मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव ही होंगे.

बयान देते पूर्व मंत्री विजय प्रकाश

'शिवानंद तिवारी हमारे मार्गदर्शक हैं'
पूर्व मंत्री विजय प्रकाश ने कहा कि तेजस्वी यादव की भूमिका को लेकर कोई संशय नहीं है. बिहार विधानसभा चुनाव तेजस्वी यादव के नेतृत्व में लड़ा जाएगा. विजय प्रकाश ने शिवानंद तिवारी को मार्गदर्शक बताया और कहा कि तेजस्वी यादव में उन्होंने जोश दिलाने का काम किया है उनकी बातों को हम लोग गंभीरता से लेते हैं और पार्टी को आगे बढ़ाने का काम करते हैं.

'हम' ने भी किया था हमला
मालूम हो कि लोकसभा चुनाव 2019 में हार का मुंह देखने के बाद से ही महागठबंधन में तेजस्वी को लेकर कई सवाल खड़े होने लगे. महागठबंधन के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री जीतन राम मांझी ने तो साफ तौर पर कह दिया है कि तेजस्वी यादव राजद पार्टी के नेता हैं महागठबंधन के नहीं.

उपेंद्र कुशवाहा की राय भी अलग
वहीं, महागठबंधन के घटक दल रालोसपा के संयोजक उपेंद्र कुशवाहा ने भी कुछ ऐसे ही संकेत दिए हैं. उन्होंने कहा था कि महागठबंधन में बैठक कर तय किया जाएगा कि हमारा नेता कौन होगा. इतना ही नहीं पार्टी के कुछ नेताओं ने विधानसभा में तेजस्वी के इस्तीफे तक की मांग उठाई थी. इन सब के बावजूद राजद ने ये साफ कर दिया है कि अगला विधानसभा चुनाव तेजस्वी के नेतृत्व में लड़ा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details