बिहार

bihar

बोले पूर्व मंत्री शिवचंद्र राम- तेजस्वी के साथ बिहार के युवा, सरकार से मांग रहे बेरोजगारी का हिसाब

By

Published : Sep 9, 2020, 1:36 PM IST

आगामी विधानसभा चुनाव में विपक्ष सरकार को लगातार कोरोना और बाढ़ जैसे मुद्दों पर घेरता आया है. राष्ट्रीय जनता दल युवा वोट साधने के लिए बेरोजगारी के मुद्दे को जोर शोर से उठा रही है.

bihar
bihar

पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल सरकार को कई मुद्दों पर घेरने का काम कर रही है. पार्टी इसमें बेरोजगारी को मुख्य मुद्दा बनाने और युवा वोटरों का ध्यान खुद की ओर आकर्षित करने की कोशिश कर रही है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बेरोजगारी डॉट कॉम बनाकर युवाओं से जोड़ने की मुहिम शुरू कर दी है. इसके लिए उन्होंने बुधवार की रात 9 बजे सभी से दीये जलाने की अपील की है.

'नहीं रुका बिहार में पलायन'
पूर्व मंत्री शिवचंद्र राम ने कहा कि केंद्र में बैठी सरकार हो या राज्य में बैठी सरकार दोनों युवाओं को रोजगार देने में फेल साबित हुई है. उन्होंने कहा कि जब युवाओं का वोट लेना होता है तो तरह-तरह के सब्जबाग ये सरकारें दिखाती हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि बिहार में अभी तक पलायन नहीं रूका है.

पूर्व मंत्री शिवचंद्र राम

'जवाब क्यों नहीं दे रही सरकार'
आरजेडी नेता ने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में पलायन का सच सामने आ गया. 40 लाख से ज्यादा लोग बिहार से बाहर रहकर अपनी आजीविका चलाते हैं. उन्होंने कहा कि बिहार सरकार अभी तक किसी भी उद्योग धंधे की शुरुआत नहीं कर पाई है. पूर्व मंत्री ने कहा कि सरकार इसका जवाब क्यों नहीं देती है.

आरजेडी नेता

'बेरोजगार युवाओं को जोड़ने की कोशिश'
शिवचंद्र राम ने कहा कि युवा लगातार बेरोजगार हो रहे हैं और सरकार उन्हें रोजगार देने में असफल साबित हो रही है. उन्होंने कहा कि हमारे नेता तेजस्वी यादव ने पूरे बिहार के बेरोजगार युवाओं को एक साथ जोड़ने की कोशिश की है. उनका मानना है कि बेरोजगारी एक बहुत बड़ी समस्या है और इसी वजह से पलायन रुकने का नाम नहीं ले रहा है.

'तेजस्वी बनेंगे मुख्यमंत्री'
पूर्व मंत्री ने कहा कि आरजेडी की सरकार बनेगी तो तेजस्वी यादव योग्यता के आधार पर बेरोजगारों को रोजगार देने का काम करेंगे. उन्होंने कहा कि इस बार बिहार के बेरोजगार युवा तेजस्वी यादव के साथ हैं और आगामी चुनाव में महागठबंधन की जीत होगी. शिवचंद्र राम ने कहा कि तेजस्वी यादव ही मुख्यमंत्री बनेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details