बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कम्युनिटी हॉल कब्जाने के आरोपी पूर्व महापौर ने 2 पर लगाया रंगदारी मांगने का आरोप

संजय कुमार से रंगदारी मांगने की एक और आरोपी रिंकू कुमार कहते हैं कि अगर वह गलत हैं, तो पुलिस उन्हें सजा दे. उन्होंने कहा कि वह घर में ही मौजूद हैं और कहीं फरार नहीं है. अगर किसी प्रकार से कोई रंगदारी मांगने का पुख्ता प्रमाण दिया जाता है तो वो खुद गिरफ्तारी दे देंगे.

By

Published : Jan 3, 2020, 9:30 PM IST

पटना से कृष्ण नंदन की रिपोर्ट
पटना से कृष्ण नंदन की रिपोर्ट

पटना: राजधानी पटना के वार्ड नंब- 39 के भंवर पोखर बगीचा स्थित साईं सामुदायिक भवन में पूर्व महापौर के कब्जा जमाने का मामला अब तूल पकड़ता दिख रहा है. कुछ दिनों पहले पूर्व मेयर के कब्जे के विरोध में स्थानीय जनता उग्र हो गई थी और भवन में ताला जड़ दिया था. बाद में पीरबहोर थाना प्रभारी ने सामुदायिक भवन की चाबी इलाके की मौजूदा पार्षद भारती देवी को सौंप दी. अभी मामला शांत ही नहीं हुआ था कि पूर्व मेयर संजय कुमार ने सामुदायिक भवन में ताला लगवाने वाले कन्हाई यादव और रिंकू कुमार पर रंगदारी मांगने का मामला थाने में दर्ज करा दिया.

पूर्व मेयर संजय कुमार ने कन्हाई यादव और रिंकू कुमार समेत 10 लोगों पर नामजद एफआईआर दर्ज करवाया है. पीरबहोर थाना में दर्ज एफआईआर में संजय कुमार ने इन लोगों पर रंगदारी मांगने का आरोप लगाया है. इस पूरे मामले पर जिन पर रंगदारी मांगने का आरोप लगा है वह पूर्व मेयर के आरोपों को सिरे से नकार रहे हैं. रंगदारी के आरोपियों का कहना है कि सामुदायिक भवन का पूर्व मेयर व्यवसायिक गतिविधियों के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं और इस पर उनका कब्जा था. विरोध करने के बाद उन्होंने ताला लगा दिया था. बाद में चाबी पुलिस ने स्थानीय पार्षद भारती देवी को सौंप दी गई थी.

पटना से कृष्ण नंदन की रिपोर्ट

'दबाव बनाने के लिए दर्ज करवाया झूठा मुकदमा'
रंगदारी के आरोपी कन्हाई यादव ने कहा कि पूरा मामला वित्तीय अनियमितता का है. उन्होंने बताया कि जबसे कम्युनिटी हॉल खुला है लगातार इसकी बुकिंग हुई है. साईं मंदिर में भी जो चढ़ावा आता है, उसका भी कोई हिसाब-किताब नहीं है. उन्होंने बताया कि 19 फरवरी 2017 को इसका उद्घाटन हो चुका है. इसके बावजूद कम्युनिटी हॉल में पूर्व मेयर संजय कुमार बार-बार इसमें निर्माण कार्य करा रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस सत्ता का दबाव दिखाने के लिए झूठा मुकदमा संजय कुमार ने उन पर दर्ज कराया है.

शिलान्यास की तस्वीरें

'रंगदारी मांगने का दें सबूत'
वहीं, संजय कुमार से रंगदारी मांगने की एक और आरोपी रिंकू कुमार कहते हैं कि अगर वह गलत हैं, तो पुलिस उन्हें सजा दे. उन्होंने कहा कि वह घर में ही मौजूद हैं और कहीं फरार नहीं है. अगर किसी प्रकार से कोई रंगदारी मांगने का पुख्ता प्रमाण दिया जाता है तो वो खुद गिरफ्तारी दे देंगे. उन्होंने कहा कि पूरा मामला कुछ दिनों पूर्व प्रकट हुआ है, जब कम्युनिटी हॉल के मुख्य द्वार पर ही दीवार खड़ी कर दी गई. उन्होंने बताया कि मुख्य द्वार पर दीवार खड़े करने का सभी स्थानीय नागरिकों ने विरोध किया, जिसके बाद दीवार को ढहाया गया. रिंकू कुमार और कन्हाई यादव ने कहा कि वह पूर्व महापौर संजय कुमार पर झूठा मुकदमा करने के लिए मानहानि का मुकदमा ठोकेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details