बिहार

bihar

By

Published : Nov 30, 2020, 8:15 PM IST

ETV Bharat / state

'CM नीतीश ने भागलपुर SP को दिया मेवालाल को चार्जशीट नहीं करने का आदेश'

पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ कुमार दास ने डीजीपी को लिखे पत्र में कई बड़े आरोप लगाए हैं. उन्होंने डीजीपी से कार्रवाई की मांग की है. पढे़ं पूरी खबर...

नीतीश कुमार
नीतीश कुमार

पटना: जेडीयू विधायक और महज 2 घंटों के पूर्व शिक्षा मंत्री मेवालाल पर पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ कुमार दास ने एक बार फिर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने पत्र लिखकर बिहार पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) से मेवालाल को चार्जशीट करने की मांग की है.

पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ कुमार दास ने अपने पत्र में लिखा, 'बिहार के पूर्व राज्यपाल रामनाथ कोविंद ने मेवालाल चौधरी पर लगे आरोपों की जांच कराई थी. तत्कालीन जस्टिस महफूज आलम ने आरोपों की जांच की. मेवालाल को नौकरियां बेचने का दोषी पाया गया. सारे सबूत दस्तावेजी हैं. तत्कालीन राज्यपाल के निर्देश पर मेवालाल चौधरी के विरुद्ध भागलपुर जिले के सबौर थाना में कांड संख्या 35/2017 दर्ज हुआ.

मुख्यमंत्री के एटीएम हैं मेवालाल: अमिताभ कुमार दास
अमिताभ कुमार दास ने अपने पत्र में लिखा कि मेवालाल चौधरी नीतीश कुमार का करीबी है. कुछ लोग मेवालाल को नीतीश कुमार का एटीएम बताते हैं. मेवालाल सत्ताधारी जेडीयू का विधायक है. नीतीश कैबिनेट में शिक्षा मंत्री रह चुका है.

पूर्व आईपीएस का पत्र

इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि सूचनानुसार, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एसपी भागलपुर को आदेश दिया है कि मेवालाल को चार्जशीट नहीं किया जाए.

डीजीपी से अनुरोध
अमिताभ कुमार दास ने डीजीपी से अनुरोध करते हुए लिखा कि व्यक्तिगत रुचि लेकर मेवालाल चौधरी के विरुद्ध सबौर थाना कांड संख्या 35/2017 में चार्जशीट समर्पित कराएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details