बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पूर्व IPS ने राज्यपाल को लिखा खत, कहा- बालिका गृह से मंत्रियों को सप्लाई की जाती थी लड़कियां

पटना के गायघाट स्थित बालिका गृह कांड (Gaighat Shelter Home Case) मामले में बिहार के पूर्व आईपीएस अमिताभ दास ने सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा है कि यहां से बिहार के मंत्रियों को लड़कियां सप्लाई ( Girls Supply To ministers from Gaighat Shelter Home) की जाती थीं. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Feb 3, 2022, 3:45 PM IST

पूर्व IPS अमिताभ दास का सनसनीखेज आरोप
पूर्व IPS अमिताभ दास का सनसनीखेज आरोप

पटनाः मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के बाद पटना के गायघाट स्थित बालिका गृह कांड काफी चर्चे में है. इस मामले में बिहार के पूर्व आईपीएस अमिताभ दास ने बेहद ही सनसनीखेज आरोप लगाया है. बिहार के राज्यपाल फागू चौहान को पत्र लिखकर (Former IPS Amitabh Kumar Das Letter To Bihar Governor) उन्होंने कांड संबंधित कई गंभीर आरोप सरकार पर लगाए हैं. उन्होंने दावा किया है कि बालिका गृह से लड़कियों की सप्लाई बिहार के मंत्रियों को की जाती थी.

इसे भी पढ़ें- Patna Gaighat Shelter Home Case: बोले मंत्री- निदेशक के जांच में आरोप गलत, प्रधान सचिव भी करेंगे जांच

पूर्व आईपीएस ने चार बिंदुओं में राज्यपाल को अपनी बातें कही है. उन्होंने कहा है कि 'पटना के गायघाट स्थित बालिका गृह की लड़कियों के यौन-उत्पीड़न की गंभीर शिकायतें मिली हैं. उन्होंने आगे लिखा, 'मुझे पक्की सूचना है कि इस बालिका गृह की लड़कियों की सप्लाई, बिहार सरकार के कई मंत्रियों को की जाती है. इस वजह से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मामले की लीपापोती के आदेश जारी कर दिए हैं. कुछ साल पहले नीतीश कुमार ने मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड की लीपापोती के प्रयास किए थे. सीबीआई के जांच के बाद तत्कालीन समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा को इस्तीफा देना पड़ा था.'

इसे भी पढ़ें- पटना के गायघाट शेल्टर होम में लड़कियों के शोषण मामले में संचालक पर हो सख्त कार्रवाई: पप्पू यादव

अमिताभ दास ने लिखा, 'अनुरोध है कि पटना के गायघाट स्थित बालिका गृह में चल रहे यौन-उत्पीड़न की सीबीआई जांच के आदेश तत्काल दिए जाएं.' बता दें कि उत्तर प्रदेश की रहने वाली एक बच्ची जो बालिका गृह में थी, उसने एक वीडियो जारी कर रिमांड होम में होने वाले उत्पीड़न की घटना को बताया था. जिसमें उसने सुपरिटेंडेंट वंदना गुप्ता पर गई गंभीर आरोप लगाए थे. हालांकि, बाद में समाज कल्याण मंत्री ने उन्हें क्लीन चिट दे दिया था.

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के बाद एक और ऐसे कांड के सामने आने के बाद यह मामला काफी तुल पकड़ रहा है. सूबे की सियासत भी काफी गरम है. तमाम विपक्षी दलों ने इसे निंदनीय बताते हुए मामले की उच्चस्तरीय जांच करने की मांग की है. वहीं, पूर्व आईपीएस अमिताभ दास ने जिस तरह से पुख्ता सबूत होने का दावा कर यह पत्र राज्यपाल को लिखा है, आरोपों के हिसाब से मामला काफी संगीन दिखने भी लगा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details