बिहार

bihar

सुषमा स्वराज के निधन पर शोक की लहर, PM मोदी समेत कई दिग्गजों ने जताया दुख

By

Published : Aug 7, 2019, 12:52 AM IST

पार्टी के नेताओं के द्वारा लगातार ट्वीट का दौर जारी है. पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने उनके निधन पर ट्वीटकर दुख जाता है.

सुषमा स्वराज के निधन पर शोक

नई दिल्ली/ पटना : पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का निधन हो गया है. वे 67 साल की थीं. बीते कुछ समय से वे बीमार चल रही थी. दिल्ली एम्स में दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया. वहीं, उनके निधन के बाद ट्वीटर पर पार्टी के नेताओं के द्वारा लगातार ट्वीट का दौर जारी है.

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि भारतीय राजनीति का एक शानदार अध्याय समाप्त हो गया है. भारत एक महत्वपूर्ण नेता के निधन पर शोक व्यक्त करता है, जिन्होंने अपना जीवन सार्वजनिक सेवा और गरीबों के जीवन को समर्पित किया. सुषमा स्वराज जी अपनी तरह की थीं, जो करोड़ों लोगों के लिए प्रेरणा स्रोत थीं.

मतस्य और पशुपालन मंत्री गिरराज सिंह ने उनके निधन पर ट्वीट करते हुए कहा कि उनके निधन से काफी दुखी हूं. भगवान उनकी आत्मा को शांति दें.

वहीं, बिहार के उपमुख्य मंत्री सुशील मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि सुषमाजी की मृत्यु हो चुकी है? मैंने उनका भाषण सुना है जब वह 1977 में जॉर्ज के साथ मुज़ में 22 वर्ष की थी.

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव प्रताप रूडी ने ट्वीट करते हुए कहा कि पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज जी के आकस्मिक निधन से मर्माहत हूँ. उन्होंने अपने सक्षम नेतृत्व व सूझ-बूझ से भारतीय राजनीति को नया आयाम दिया. सादगी की प्रतीक सुषमा जी अपनी दूरदर्शी नीति व विकासवादी कदमों से देशवासियों के हृदय में समाहित है. विनम्र श्रद्धांजलि.

केंद्रीय परिवहन मंत्री नीतन गडकरी ने ट्वीट करते हुए काहा कि श्रीमती सुषमा स्वराज जी के दुखद निधन से मुझे गहरा आघात लगा है। उन्होंने हमेशा मुझे बड़ी बहन का स्नेह दिया और संगठनात्मक सलाह देकर राजनीतिक अभिभावक का फ़र्ज़ निभाया। भारतीय राजनीति में मज़बूत विपक्षी और पूर्व विदेश मंत्री के तौर पर उनकी भूमिका को सदैव स्मरण किया जाएगा।

ABOUT THE AUTHOR

...view details