बिहार

bihar

By

Published : Nov 17, 2020, 5:17 PM IST

ETV Bharat / state

बिहार के पूर्व आईपीएस अधिकारी ने डीजीपी को लिखी चिट्ठी, कहा- मंत्री मेवालाल से हो पूछताछ

बिहार के पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ कुमार ने डीजीपी को एक चिट्ठी लिखी है जिसमें बिहार के शिक्षा मंत्री मेवालाल पर कई आरोप लगाए गए हैं. जिसके बाद शिक्षा मंत्री ने कहा कि उनकी चिट्ठी का जवाब वो लीगल नोटिस से देंगे.

मेवालाल केस में पूर्व आईपीएस ने डीजीपी को लिखी चिट्ठी
मेवालाल केस में पूर्व आईपीएस ने डीजीपी को लिखी चिट्ठी

पटनाः नीतीश कुमार 7वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री बन गए हैं. नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में एनडीए के 15 नेताओं ने मंत्री पद की शपथ ली. लेकिन मंत्रिमंडल में जेडीयू कोटे से भ्रष्टाचार के आरोपी विधायक मेवालाल चौधरी का नाम चौंकाने वाला रहा. मेवालाल को मंत्री बनाये जाने पर नीतीश कुमार के सुशासन पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

पूर्व आईपीएस ने डीजीपी को लिखा पत्र
बिहार के पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ कुमार ने डीजीपी को पत्र लिखकर मेवालाल पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. अमिताभ कुमार दास ने चिट्ठी में लिखा कि बिहार सरकार के मंत्री मेवालाल चौधरी की धर्मपत्नी नीता चौधरी 27 मई 2019 को अपने आवास पर पूरी तरीके से जल गई थी. 2 जून 2019 को उनकी मौत हो गई. मेवालाल चौधरी पर भागलपुर के सबौर थाने में नियुक्ति घोटाले का मामला दर्ज किया गया था.

अमिताभ कुमार दास अपने पत्र में आगे लिखा कि मुझे जानकारी है कि मेवालाल चौधरी की पत्नी की मौत के पीछे एक गहरा राजनीतिक षड्यंत्र है. संभवत: मौत के तार नियुक्ति घोटाले से भी जुड़े हैं. सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लेकर बिहार पुलिस ने अद्भुत तत्परता दिखाई थी. कृपया नीता चौधरी की रहस्यमई मौत में एसआईटी का गठन कर मंत्री मेवालाल चौधरी से गहन पूछताछ की जाए.

आरोपों पर भड़के मेवालाल
वहीं, पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ कुमार के द्वारा लगाए गए आरोपों को लेकर शिक्षा मंत्री ने नाराजगी जताई और कहा कि अगर मेरी पत्नी को लेकर कोई व्यक्ति इस तरह के आरोप लगा रहा है तो मैं उसे लीगल नोटिस भेजूंगा.

मेवालाल पर है भ्रष्टाचार के आरोप
बता दें कि जेडीयू के विधायक मेवालाल चौधरी पर भ्रष्टाचार के आरोप हैं. जेडीयू के विधायक और वर्तमान में मंत्री पद की शपथ ले चुके मेवालाल चौधरी 2010-15 के बीच में सबौर कृषि विश्वविद्यालय में वाइस चांसलर थे. मेवालाल पर जूनियर वैज्ञानिक की बहाली में धांधली और भवन निर्माण में भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप हैं. मेवालाल के खिलाफ भागलपुर के एडीजे-1 की अदालत में मामला लंबित है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details