बिहार

bihar

ETV Bharat / state

चारा घोटाला मामले में पूर्व पशुपालन मंत्री की गवाही दर्ज

डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी मामले में लगातार 313 के बयान दर्ज की जा रही है. वहीं उम्मीद जताई जा रही है कि लालू एक बार फिर एक लंबे अंतराल के बाद जेल से बाहर नजर आएंगे. हालांकि कोर्ट में उनकी हाजरी पूरी तरह से कोर्ट पर निर्भर करेगा.

By

Published : Jan 14, 2020, 3:38 PM IST

fodder scam case
चारा घोटाला मामले में पूर्व पशुपालन मंत्री की गवाही दर्ज

रांची/बिहार: बहुचर्चित चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू यादव जल्द ही कोर्ट की चौखट पर हाजरी लगाते नजर आ सकते हैं. दरअसल डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी के मामले में सीबीआई के विशेष जज एसके शशि की अदालत में अभियुक्तों के 313 का बायान दर्ज हो रहा है. इसी के तहत पूर्व पशुपालन पंत्री विद्या सागर निषाद का भी बयान दर्ज किया गया.

डोरंडा कोषागार मामले में बयान दर्ज
बहुचर्चित चारा घोटाला मामले को लेकर सालों बाद एक बार फिर रांची के सीबीआई कोर्ट की चौखट पर लालू यादव हाजरी लगाते हुए देखे जा सकते हैं. दरअसल चारा घोटाला से जुड़े डोरंडा कोषागार से तकरीबन 139 करोड़ की अवैध निकासी मामले में पॉलीटिशियंस का 313 का बयान दर्ज किया गया है. इसी के तहत पूर्व पशुपालन मंत्री विद्यासागर निषाद की गवाही दर्ज की गई.

देखें ये रिपोर्ट

ये भी पढ़ें-मंकर संक्राति: स्वर्ण मंदिर में श्रद्धालुओं ने की अरदास, लगाई आस्था की डुबकी

139 करोड़ की अवैध निकासी का मामला
चारा घोटाला से संबंधित आरसी 47 A/96 यानी डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी का मामला अब तक का सबसे बड़ा फौडर स्कैम का मामला है. जिसमें तकरीबन 139 करोड़ की अवैध निकासी का मामला है और वर्तमान में लगभग 114 आरोपि ट्रायल फेस कर रहे हैं. जिसमें बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पूर्व सांसद जगदीश शर्मा, आरके राणा तमाम आरोपी हैं. केस में अभी 313 के बयान का स्टेज है जिसमें पॉलीटिशियंस की गवाही दर्ज हो रही है. वहीं लालू को सशरीर कोर्ट में हाजिर होने के मामले पर अधिवक्ता ने खराब सेहत का हवाला दिया. हालांकि पूरे मामले पर कोर्ट को ही फैसला लेना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details