बिहार

bihar

By

Published : Jul 20, 2020, 6:14 PM IST

ETV Bharat / state

पटना: चेकिंग के दौरान स्टेशन से विदेशी शराब बरामद, FIR दर्ज

बिहटा रेलवे स्टेशन से सोमवार को पुलिस ने अंग्रेजी शराब बरामद किया है. चेकिंग के दौरान प्लेटफार्म संख्या-1 से 44 टेट्रा पैकेट बरामद किया गया.

patna
चेकिंग के दौरान स्टेशन से विदेशी शराब बरामद

पटना:बिहार में कोरोना संक्रमण को बढ़ता देख राज्य सरकार ने फिर से लॉकडाउन लगा दिया है. इसके बावजूद भी अवैध शराब का कारोबार जारी है. बिहार में शराबबंदी होने के बावजूद भी लगातार शराब माफिया शराब का कारोबार कर रहे हैं. सोमवार को बिहटा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या-1 पर जीआरपी पुलिस ने एक लावारिस बैग से अंग्रेजी शराब के 44 टेट्रा पैकेट बरामद किया है.

प्लेटफार्म पर छुपाया गया शराब
इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है. इसे संभवत किसी ट्रेन से उतारकर प्लेटफार्म पर छुपाया गया था. वहीं जांच के दौरान जीआरपी पुलिस को सफलता हाथ लगी है.

एक तरफ जहां पिछले कई महीनों से कोरोना संक्रमण को लेकर रेलवे स्टेशन पर आम लोगों के लिए आवागमन बंद है. कई ट्रेनें भी बंद हैं. इसके बावजूद भी कुछ ट्रेनें चल रही हैं. जिसके सहारे कारोबारी शराब छुपाकर दूसरे राज्य से बिहार राज्य में शराब ला रहे हैं.

अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई
बिहार में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. जिसको लेकर प्रशासन पूरी तरह सख्त है. लगातार अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है. बिहटा रेलवे स्टेशन के जीआरपी थाना के थाना अध्यक्ष राधेश्याम सिंह ने बताया कि बिहटा रेलवे स्टेशन पर गाड़ी संख्या 03202 पटना कुर्ला एक्सप्रेस रुकी थी.

क्या कहते हैं थाना अध्यक्ष
थाना अध्यक्ष राधेश्याम सिंह ने बताया कि ट्रेन के खुलने के बाद चेकिंग के दौरान प्लेटफार्म संख्या एक के पश्चिमी छोर के पास यात्री शेड में रखे एक काला रंग का लावारिस बैग रखा पाया गया. इसकी जांच की गई तो उसमें से अंग्रेजी शराब के 44 टेट्रा पैक बरामद किया गया. अवैध शराब अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details