बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: युद्धस्तर पर बाढ़ राहत कार्य, SK मेमोरियल हॉल में बनाया गया फूड पैकेजिंग स्टोर

राजधानी में हुई भारी के बाद कई ईलाके जलमग्न हो गए. जिसमें कई लोग अभी भी फंसे हुए है. वहीं, सरकार लोगों को राहत पहुंचाने के लिए युद्धस्तर पर राहत कार्य चला रही है. इसके लिए श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल को फूड पैकेजिंग स्टोर बनाया गया है.

By

Published : Oct 2, 2019, 11:30 AM IST

Updated : Oct 2, 2019, 11:35 AM IST

food packaging

पटना: राजधानी के श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल में बाढ़ पीड़ित लोगों के लिए फूड पैकेजिंग स्टोर बनाया गया है. जहां पर फूड की पैकेजिंग हो रही है. छोटे-छोटे बोरे में आलू, चूड़ा, गुड़, कैंडल, माचिस, पीने का पानी, बिस्किट और कुछ मेडिसिन पैक किए जा रहे हैं. जिसे जलजमाव वाले क्षेत्रों में पीड़ितों के लिए भेजा जाएगा.

महिला कर्मचारी

जलमग्न मुहल्ले में अभी भी फंसे हैं लोग
बता दें कि राजधानी में कई मुहल्ले जलमग्न हो चुके हैं, जहां पर सैकड़ों लोग अभी भी फंसे हुए हैं. उन लोगों के बीच राहत कार्य पहुंचाने के लिए सरकार भी हर संभव प्रयास कर रही है. इसके लिए गांधी मैदान के पास स्थित श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल को फूड पैकेजिंग स्टोर बनाया गया है. जहां कई कर्माचारी फूड की पैकेजिंग कर रहे हैं.

श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल में हो रहा फूड पैकेजिंग

फूड पैकेट वितरण के लिए 22 ट्रैक्टर और 11 ट्रक की व्यवस्था
फूड पैकेजिंग करती महिला कर्मचारियों ने बताया कि एक छोटे से बोरे में फूड पैकेजिंग कर सभी बाढ़ वाले इलकों में भेजे जा रहे हैं. हमलोग इन पैकेटों में 2.5 किलो चूड़ा, आधा किलो गुड़, आलू, कैंडल, माचिस, बिस्किट के साथ मेडिसिन भी पैक कर रहे हैं. वहीं, मेडिसिन में शरीर दर्द, उल्टी, खुजली और एंटीबायोटिक की दवाईयां पैक किये जाते हैं. इस तैयार फूड पैकेटो को बाढ़ वाले एरिया में वितरित करने के लिए 18 पिकअप वैन, 22 ट्रैक्टर और 11 ट्रक की व्यवस्था की गई है.

तैयार फूड पैकेट
Last Updated : Oct 2, 2019, 11:35 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details