बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटनाः थाना प्रभारी के नेतृत्व में बांटी गई खाद्य सामग्री, लोगों को मिली बड़ी राहत

लॉक डाउन से परेशान गरीबों के बीच परसा थाना प्रभारी ग्रामीणों के साथ मिलकर गरीबों के बीच खाद्य सामग्री बांट रहे हैं.

By

Published : Apr 9, 2020, 7:08 PM IST

charge
charge

पटनाः कोरोना संक्रमण हर दिन अपना पांव पसार रहा है और इस बीमारी को देखते हुए पूरे विश्व में लॉक डाउन लागू है. भारत में भी प्रधानमंत्री के आह्वाान पर 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के बाद देशभर में लॉक डाउन लगा दिया है. ताकि यह संक्रमण ज्यादा नहीं फैले. साथ ही सरकार ने लोगों से आग्रह किया कि वह इस बीमारी से बचने के लिए घर के अंदर ही रहें. लॉक डाउन से सबसे अधिक परेशान गरीब हो रहे हैं. जो हर दिन दिहाड़ी मजदूरी करके कमाने खाने वाले लोग हैं. ऐसे लोगों के बीच मसीहा बनकर उभरे परसा थाना के थाना प्रभारी संजय कुमार ने ग्रामीणों के साथ मिलकर गरीबों के बीच खाद्य सामग्री का वितरण किया.

थाना प्रभारी गरीबों के बीच कर रहे खाद्य सामग्री का वितरण
परसा थाना के थाना प्रभारी संजय कुमार बताते हैं कि इस लॉक डाउन में लोगों की मदद करना हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता है. साथ ही हमारी इससे भी बड़ी प्राथमिकता इस बीमारी से लोगों को बचाना है और लोगों से आग्रह करना है कि वह घर से बाहर न निकले. साथ ही आपस में डिस्टेंस बनाकर ही रहे.

देखें पूरी रिपोर्ट

जनता कर्फ्यू के बाद देशभर में लॉक डाउन
वहीं, गरीबों के मदद करने के लिए ग्रामीण भी बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं. 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उसी दिन 12 बजे रात से ही राज्य में लॉक डाउन घोषणा कर दी थी. ऐसी स्थिति में गरीब लोग काफी परेशान हो रहे थे. लोगों की परेशानी देखते हुए दिलीप पटेल ने लोगों की मदद करने को ठानी और थाना प्रभारी के नेतृत्व में लोगों की मदद करने के लिए अकेले ही निकल पड़े. लेकिन दिलीप पटेल के टीम में अब लगभग 82 लोगों की टीम है.

चंदा इकट्ठा कर गरीबों की कर रहे मदद
दिलीप पटेल बताते हैं कि लोगों से चंदा इकट्ठा करके हम इन गरीबों के बीच में राहत सामग्री पहुंचाते हैं. ताकि इन्हें किसी तरह की परेशानी ना हो और इस महामारी में यह घर से बाहर ना निकले घर में ही रह कर सरकार के नियम का पालन करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details