बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सरस मेला में लोक गायक लालकेश्वर के गानों पर झूमें दर्शक, पम्मी दास ने नृत्य से जीता लोगों का दिल

रंगारंग कार्यक्रम में नृत्य और संगीत की प्रस्तुति का लोग लुत्फ लेते रहे. दोनों कलाकार अपनी-अपनी प्रस्तुति से लोगों को खूब मनोरंजन किया. इस मेले में प्रतिदिन सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. जहां, रोजाना लोक कलाकार अपनी प्रस्तुति दे रहे हैं.

By

Published : Dec 5, 2019, 6:53 AM IST

patna
सरस मेला

पटना: राजधानी पटना के गांधी मैदान में चल रही सरस मेला में बुधवार शाम को सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया. कला संग्रह की तरफ से आयोजित रंगारंग कार्यक्रम में नृत्य और संगीत की प्रस्तुति हुई. जहां, लोक गायक लालकेश्वर ने अपनी गानों की प्रस्तुति दी. वहीं, नृत्यांगना पम्मी दास ने अपने नृत्य से लोगों का दिल जीत लिया. वहीं, सांस्कृतिक कार्यक्रम को देखने के लिए काफी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ी.

लोक गायक लालकेश्वर ने भरत शर्मा के कई गानें गाए. जिस पर दर्शक झूमते रहे. उन्होंने पटना से पाजेब बलम जी, दीयरा जलाई द, जैसे कई गानों से समारोह में लोगों को भरपूर मनोरंजन किया. इस दौरान तबले पर राजन, नाल पर गौरव और कीबोर्ड पर मनोज कुमार ने उनका भरपूर सहयोग दिया. दूसरी तरफ नृत्यांगना पम्मी दासगुप्ता ने लाली रे लाली गुलबिया पर लोक नृत्य से कार्यक्रम में मौजूद लोगों का दिल जीत लिया.

देखिए मनहोक लोक संगीत और नृत्य

रोजाना हो रहा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन
बता दें कि सरस मेला में हर रोज सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. जहां रोजाना अलग-अलग लोक कलाकार अपनी प्रस्तुति दे रहें हैं. सरस मेला की ओर से मेला परिसर में आए लोगों के लिए हर शाम संस्कृति कार्यक्रम के जरिए लोग परंपरा को आगे बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है. वहीं, बुधवार को आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में ईशा स्वर्णकार ने मंच का संचालन किया.

सरस मेला में प्रस्तुति देते लोक कलाकार

ABOUT THE AUTHOR

...view details