बिहार

bihar

ETV Bharat / state

विजिबलिटी कम होने से पटना एयरपोर्ट पर विमानों की लेटलतीफी जारी, यात्री परेशान

घने कोहरे के कारण पटना एयरपोर्ट पर विमान लेट हो रहे हैं. सोमवार की सुबह भी पटना एयरपोर्ट में विजिबिलिटी कम होने के कारण विमानों को लैंडिंग में देरी हुई. कोरोना संक्रमण काल में गाइडलाइन के अनुसार यात्री को विमान से यात्रा करने के लिए कम से कम 2 घंटे पहले एयरपोर्ट पहुंचना होता है. इसीलिए प्रवेश करने के लिए भी एयरपोर्ट पर आपाधापी का नजारा देखने को मिलता है.

By

Published : Dec 7, 2020, 1:31 PM IST

patna
विजिबलिटी कम होने के कारण विमान बिलंब

पटना: पटना एयरपोर्ट पर कोहरे की वजह से लगातार विमानों के परिचालन में विलंब हो रहा है. सोमवार को भी पटना एयरपोर्ट पर सुबह 7:45 में आने वाली स्पाइसजेट की विमान विलंब से पहुंची. जिसके कारण पटना एयरपोर्ट पर लगातार भीड़ बढ़ रही है.

घने कोहरे के कारण विमान विलंब
विंटर सीजन शेड्यूल के अनुसार पटना एयरपोर्ट से 44 जोड़ी विमानों का परिचालन लगातार देश के विभिन्न शहरों के लिए किया जा रहा है. सबसे ज्यादा विमानों का परिचालन दिल्ली के लिए किया जाता है. दिल्ली से आने वाले कई विमान भी विलंब से पटना एयरपोर्ट पर पहुंच रहे हैं. वहीं अहमदाबाद से आने वाली विमान भी आज विलंब से पटना एयरपोर्ट पहुंची. यानी कुल मिलाकर दिल्ली, बेंगलुरु, अहमदाबाद और कोलकाता से आने वाली उड़ान लगातार विलंब हो रही है और कहीं ना कहीं इससे यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

विजिबलिटी कम होने के कारण विमान बिलंब

कम विजिबिलिटी बना चिंता का कारण
विंटर सीजन शेड्यूल जारी करने से पहले रनवे पर विजिबिलिटी बढ़ाने के लिए पटना एयरपोर्ट पर हाई मास्ट लगाया गया था. लेकिन उसके बावजूद भी पटना एयरपोर्ट पर रनवे पर विजिबिलिटी कम होने के कारण ही विमानों के परिचालन में विलंब हो रहा है. अब देखना यह है कि एयरपोर्ट अथॉरिटी रनवे पर विजिबिलिटी बढ़ाने के लिए क्या उपाय करती है. जिससे कि विमानों का परिचालन सही समय पर किया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details