बिहार

bihar

ETV Bharat / state

G20 Summit 2023: पटना एयरपोर्ट पर दिखा G20 सम्मेलन का असर, पटना-दिल्ली की पांच जोड़ी फ्लाइट रद्द

जी20 सम्मेलन को लेकर दिल्ली पूरी तरह से तैयार है. इसका असर अब राजधानी पटना के एयरपोर्ट पर भी देखने को मिल रहा है. पटना से नई दिल्ली रवाना होने वाली 5 जोड़ी विमानों को रद्द कर दिया गया है. आगे पढ़ें पूरी खबर...

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 9, 2023, 12:17 PM IST

पटना एयरपोर्ट से पांच जोड़ी फ्लाइट रद्द
पटना एयरपोर्ट से पांच जोड़ी फ्लाइट रद्द

पटना:भारत में जी20 शिखर सम्मेलन को लेकर विश्व भर के तमाम राष्ट्राध्यक्ष दिल्ली में पहुंच गए हैं और इसी के साथ आज से इसकी शुरूआत कर दी गई है. अब जी20 सम्मेलन का असर पटना एयरपोर्ट से रवाना होने वाली विमानों पर भी दिखने लगा है. पटना एयरपोर्ट से परिचालित होने वाली 5 जोड़ी विमान को रद्द कर दिया गया है. 10 और 11 सितंबर को एयर इंडिया की दो जोड़ी विमान रद्द रहेंगी. साथ ही विस्तारा एयरलाइंस की 3 जोड़ी विमान को भी रद्द किया गया है.

पढ़ें-G20 Summit 2023 : सीएम नीतीश कुमार का आज दिल्ली दौरा, G20 डिनर में करेंगे शिरकत

इस तारीख से शुरू होगी विमान सेवा: इन विमानों को वापस 12 सितंबर से अपने निर्धारित समय पर शुरू किया जाएगा. इन्हें जी20 की बैठक को लेकर रद्द किया गया है. हालांकि पटना एयरपोर्ट से परिचालित किए जाने वाली इंडिगो और स्पाइस जेट की दिल्ली उड़ानों पर कोई असर नहीं पड़ेगा. इन कंपनी के विमान अपने निर्धारित समय पर दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे. इनके समय में कोई परिवर्तन नहीं किया जाएगा.

यात्रियों के लिए की गई खास व्यवस्था: मिल रही खबर के अनुसार एयर इंडिया और विस्तारा के विमान का टिकट जिन यात्रियों ने अग्रिम बुकिंग के तहत करवाया था उसके लिए कुछ खास इंतजाम किए गए हैं. यात्रियों को यात्रा करने में कोई परेशानी नहीं हो इसको लेकर एक व्यवस्था की गई है. ऐसे यात्री को इंडिगो या स्पाइस जेट के विमान से दिल्ली भेजा जाएगा. बतां दें कि दिल्ली में हो रहे जी20 सम्मेलन को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

सीएम हुए दिल्ली रवाना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी जी20 के भोज में शामिल होने के लिए दिल्ली रवाना हो गए हैं. जी20 को लेकर राष्ट्रपति की ओर से भोज का आयोजन किया गया है. जिसके लिए सभी राज्यों के मुख्यमंत्री को शामिल होने के लिए निमंत्रण भेजा गया है. बिहार के सीएम को भी भोज में शामिल होने के लिए आमंत्रण मिला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details