बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना एयरपोर्ट पर विजिबिलिटी कम होने से कई विमान रद्द, लगातार चौथे दिन हैदराबाद की फ्लाइट लेट

Fog At Patna Airport: बिहार में ठंड और कोहरे का कहर जारी है, इस कारण पटना एयरपोर्ट से विमान परिचालन में काफी परेशानी हो रही है. कोहरे की वजह से चार जोड़ी विमान को रद्द किया गया है. पढ़ें पूरी खबर.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 8, 2024, 12:19 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

विजिबिलिटी कम होने से कई विमान रद्द

पटना: बिहार में कोहरे के कारण पटना एयरपोर्ट पर लगातार विमान को रद्द करना पड़ रहा है या विलंब से इसे परिचालित किया जा रहा है. सुबह में आने वाले सभी विमानों को आज भी रद्द करना पड़ा है. आज हैदराबाद से पटना आने वाली विमान को रद्द किया गया है. लगातार चौथे दिन हैदराबाद से पटना एयरपोर्ट पर 9:55 पर जो इंडिगो की विमान आती थी, उसे रद्द किया गया है. वहीं कई विमान विलंब से परिचालित किए जाने की सूचना है.

कोहरे की वजह से कई विमान रद्द: आज सुबह 11:30 बजे तक पटना एयरपोर्ट पर एक भी विमान को लैंड नहीं कराया जा सका है. इसका मुख्य कारण है कि रनवे पर विजिबिलिटी 600 मीटर से भी कम है. यही कारण है कि पटना एयरपोर्ट पर सुबह के समय में आने वाले सभी विमान को रद्द करना पड़ रहा है. आज भी हैदराबाद, दिल्ली, रांची और देवघर से आने वाली विमान को रद्द किया गया है. यात्रियों को इसे लेकर काफी परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है.

विमान के परिचालन समय में आया बदलाव: विंटर शेड्यूल जारी होने से पहले पटना एयरपोर्ट पर विमान के परिचालन के समय में भारी बदलाव किया गया था. रात 9:00 बजे के बाद और सुबह 9:55 से पहले पटना एयरपोर्ट पर विमान के परिचालन नहीं होने की बात कही गई थी. सुबह में सबसे पहले 9:55 मिनट पर हैदराबाद से पहली विमान पटना एयरपोर्ट पर आने का सेड्यूल जारी किया गया था. मौसम की मार के कारण चार दिनों से दोपहर 12 बजे तक आनेवाले विमानों को रद्द किया जा रहा है. दोपहर 12 बजे के बाद ही विमानों का परिचालन हो पा रहा है.

पढ़ें-पटना एयरपोर्ट ने जारी किया विंटर शेड्यूल, जानें कौन-कौन सी फ्लाइट्स कैंसल

ABOUT THE AUTHOR

...view details