बिहार

bihar

ETV Bharat / state

इंटरमीडिएट परीक्षा के आठवें दिन पूरे बिहार में 5 छात्र हुए निष्कासित

इंटरमीडिएट परीक्षा के आठवें दिन कुल 5 छात्र निष्कासित हुए. जिसमें औरंगाबाद में सर्वाधिक 3 छात्र निष्कासित हुए और दरभंगा, मधेपुरा में एक-एक छात्र निष्कासित हुए हैं. वहीं नवादा और मधुबनी जिले में एक-एक परीक्षार्थियों को दूसरे के बदले परीक्षा देते हुए भी पकड़ा गया है.

परीक्षा देने पहुंचे परीक्षार्थी
परीक्षा देने पहुंचे परीक्षार्थी

By

Published : Feb 9, 2021, 10:18 PM IST

पटना: मंगलवार के दिन प्रदेश में इंटरमीडिएट परीक्षा का आठवां दिन रहा. पहली पाली में विज्ञान वाणिज्य और कला संकाय के परीक्षार्थियों के लिए अनिवार्य विषय समूह दो की परीक्षा आयोजित की गई. जबकि दूसरी पाली में कला संकाय के परीक्षार्थियों के लिए फिलॉसफी पेपर की परीक्षा आयोजित की गई. दूसरी पाली में ही वाणिज्य संकाय के परीक्षार्थियों के लिए इकोनॉमिक्स विषय की भी परीक्षा आयोजित की गई.

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति

पांच छात्र हुए निष्कासित
इंटरमीडिएट परीक्षा के आठवें दिन मंगलवार को प्रदेश भर में कदाचार के आरोप में कुल 5 छात्र निष्कासित हुए. जिसमें औरंगाबाद में सर्वाधिक 3 छात्र निष्कासित हुए और दरभंगा, मधेपुरा में एक-एक छात्र निष्कासित हुए हैं. वहीं नवादा और मधुबनी जिले में एक-एक परीक्षार्थियों को दूसरे के बदले परीक्षा देते हुए भी पकड़ा गया है. यानी आठवें दिन दो मुन्नाभाई पकड़े गए हैं.

परीक्षा देने पहुंचे परीक्षार्थी

ये भी पढ़ें- अमिताभ दास ने DGP को लिखा पत्र- 'मंत्री लेसी सिंह के घर में है AK-47 का जखीरा'

कल भी होगी परीक्षा
बुधवार 10 फरवरी को पहली पाली में विज्ञान, वाणिज्य और कला संकाय के पूर्ववर्ती परीक्षार्थियों के लिए एनआरबी के तहत पुराने पाठ्यक्रम के अनुसार 50 अंकों के हिंदी विषय की परीक्षा आयोजित की जाएगी. इसके साथ ही वोकेशनल कोर्स के परीक्षार्थियों के लिए रिलेटेड सब्जेक्ट की परीक्षा भी आयोजित है. वहीं दूसरी पाली में कला संकाय की परीक्षार्थियों के लिए म्यूजिक विषय की परीक्षा आयोजित है. वहीं वोकेशनल कोर्स के परीक्षार्थियों के लिए फाउंडेशन कोर्स की परीक्षा आयोजित है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details