बिहार

bihar

ETV Bharat / state

JDU ने मनाई जयनारायण निषाद की पुण्यतिथि, बोले आरसीपी सिंह- निषादों की मांग को सदन में रखेंगे

जदयू सांसद आरसीपी सिंह ने कहा कि कैप्टेन जयनारायण निषाद समाजसेवी और अतिपिछड़े वर्ग के नेता थे. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार भी राज्य में अतिपिछड़ा को आगे बढ़ने के लिए कई योजना ला चुके हैं.

By

Published : Dec 24, 2019, 7:24 PM IST

former union minister captain jn nishad
former union minister captain jn nishad

पटना: राजधानी के कृष्ण मेमोरियल हॉल में पूर्व केंद्रीय मंत्री कैप्टेन जयनारायण निषाद की पहली पुण्यतिथि समारोह का आयोजन किया गया. जिसकी अध्यक्षता खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री मदन शाहनी ने की. इस मौके पर सांसद अजय निषाद, सांसद आरसीपी सिंह, भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी सहित कई जदयू नेता मौजूद रहे.

जयनारायण निषाद की मनाई गई पुण्यतिथि
मंगलवार को आयोजित जयनारायण निषाद की प्रथम पुण्यतिथि में कई नेताओं ने अपने विचार रखे. इस अवसर पर अति पिछड़े समाज को एकजुट करने में जयनारायण निषाद की भूमिका पर चर्चा की गई. वक्ताओं ने कहा कि जयनारायण निषाद आजीवन अतिपिछड़ा समाज को मजबूत करने में लगे रहे और सांसद के रूप में उनका जीवन समाजसेवी का रहा.

जयनारायण निषाद के कदम चिन्ह पर जदयू

'अति पिछड़ा वर्ग के लिए जदयू ने काम'
खाद्य एवं उपभोक्ता मंत्री मदन शाहनी ने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार ने अतिपिछड़ा समाज को बहुत आगे बढ़ाया है और अब अतिपिछड़ा समाज को भी उनपर ध्यान रखना होगा. उन्होंने कहा कि निषादों को एकजुट होना होगा और जयनारायण निषाद के पदचिन्ह पर चलकर समाज को आगे बढ़ाना होगा.

मनाई गई कैप्टन जयनारायण निषाद की पहली पुण्यतिथि

'निषाद जाति को दिलवाएंगे आरक्षण'
जदयू सांसद आरसीपी सिंह ने कहा कि कैप्टेन जयनारायण निषाद समाजसेवी और अतिपिछड़े वर्ग के नेता थे. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार भी राज्य में अतिपिछड़ा को आगे बढ़ने के लिए कई योजना ला चुके हैं. निषाद समाज की जो आरक्षण को लेकर मांग है, हम इसे सदन में रखेंगे. बता दें कि निषाद जाति के लोग खुद को अनुसूचित जाति के दर्जा देने की मांग बिहार में कर रहे हैं. जिसको लेकर राज्य सरकार ने केंद्र सरकार को पत्र भी लिखा है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details