बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मंत्री अशोक चौधरी ने अपने पूरे परिवार के साथ अस्ताचलगामी भगवान भास्कर को दिया अर्घ्य

छठ पर्व की तस्वीरें अपने आप में ही खास होती हैं. और ईटीवी भारत आप तक तमाम खास और खूबसुरत भक्तिमय तस्वीरें पहुंचा रहा है. पटना में छठ की छठा देखते ही बन रही है. मंत्री अशोक चौधरी ने भी अपने घर में पूरे परिवार के साथ महापर्व छठ के मौके पर अस्ताचलगामी भगवान भास्कर को अर्घ्य अर्पित किया.

By

Published : Nov 20, 2020, 7:12 PM IST

Updated : Nov 20, 2020, 9:13 PM IST

पटना
पटना

पटना:लोकआस्था के महापर्व के तीसरे दिन सभी छठव्रतियों ने घंटों गंगा में खड़े होकर अस्तलगामी सूर्य का ध्यान किया और अर्घ्य अर्पित किया.चारों ओर से छठ की छठा की विहंगम तस्वीरें सामने आयीं. आमो खास हर कोई महापर्व छठ पूरी आस्था के साथ करता है. बिहार चुनाव के बाद अहम मंत्रालय पर आसीन मंत्री अशोक चौधरी ने भी छठी मईया की आराधना की.

मंत्री अशोक चौधरी ने अर्पित किया अर्घ्य
कई विभागों के मंत्री अशोक चौधरी के आवास पर भी छठ का आयोजन किया गया है और शाम का अर्घ्य उन्होंने अपने पूरे परिवार के साथ भगवान भास्कर को दिया. पहले अर्घ्य में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए. अशोक चौधरी और उनके पूरे परिवार ने तमाम नियमों का पालन करते हुए भगवान भास्कर को अर्घ्य दिया.

पूरे परिवार के साथ अर्घ्य देते अशोक चौधरी

पहला अर्घ्य संपन्न
लोक आस्था का महापर्व छठपूजा पर आज श्रंद्धालुओ ने अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य देने के लिए पटना के गाय घाट, भद्र घाट समेत विभिन्न घाटों पर भारी भीड़ उमड़ पड़ी.श्रद्धालुओ ने भक्तिमय वातावरण में सूर्य भगवान को अर्घ्य दिया. घाटो पर समूह में छठपूजा के पारम्परिक गीत गाती व्रती महिलाओं से पूरा वातावरण भक्तिमय हो गया. वहीं पुरुष अपने अपने सिर पर छठ का दौरा लिए घाट पर पहुंचे. महामारी कोरोना पर आस्था का महापर्व छठ भारी पड़ा .

पहला अर्घ्य संपन्न

कोरोना का आस्था पर नहीं दिखा असर
कोरोना के बावजूद व्रतियों की आस्था में कोई फर्क देखने को नहीं मिला. घाटों पर श्रंद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी थी.आयोजन समिति की ओर से मास्क और सेनेटाइजर का वितरण लोगों के बीच किया गया. मान्यता के अनुसार अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य देने के बाद व्रती महिलायें गीत गाते हुए वापस घर की ओर प्रस्थान कर गयीं हैं.और रात में छठ व्रत कथा भी सुनाती हैं.वहीं भद्रघाट पर मनोकामना काली पूजा समिति द्वारा भी छठव्रतियों के बीच मास्क और सेनेटाइजर का बांटा गया. कल सुबह तक एनडीआरएफ की टीम भी यहां मुस्तेद रहेगी.

Last Updated : Nov 20, 2020, 9:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details