बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बाढ़: स्टेशन बाजार की सब्जी मंडी में आतिशबाजी से भीषण आग, लाखों की संपत्ति जलकर खाक

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि देर रात मंडी के पास से एक बारात गुजर रही थी. इसी दौरान बारातियों ने आतिशबाजी शुरू कर दी. जिसके बाद पटाखे से निकली चिंगारी ने देखते देखते सब्जी मंडी को अपने आगोश मे ले लिया.

By

Published : Dec 13, 2019, 11:36 AM IST

बाढ़ स्टेशन बाजार
बाढ़ स्टेशन बाजार स्थित सब्जी मंडी में आग

बाढ़: स्टेशन बाजार स्थित सब्जी मंडी भीषण आग की चपेट में आ गई. जिस वजह से कई छोटी-छोटी दुकानें जल कर खाक हो गई. घटना के बाद स्थानीय लोग आग बुझाने में लग गए. जिसके बाद आग को बेकाबू होता देख लोगों ने फायर-बिग्रेड को मामले की जानकारी दी.

आतिशबाजी से सब्जी मंडी में आग
घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि देर रात मंडी के पास से एक बारात गुजर रही थी. इसी दौरान बारातियों ने आतिशबाजी शुरू कर दी. जिसके बाद पटाखे से निकले चिंगारी ने देखते ही देखते सब्जी मंडी को अपने आगोश मे ले लिया. अगलगी की इस घटना में लाखों के नुकासान के कयास लगाए जा रहे है. घटना के बाद स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश है.

सब्जी मंडी में भीषण आग

डीजे और आतिशबाजी पर है रोक
गौरतलब है कि जिला प्रशासन ने सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार जिले में ने डीजे और आतिशबाजी पर पूरी तरह रोक लगा दी है. वाबजूद लोग कानून को ताक पर रखकर जमकर शादी समारोह में जमकर डीजे और आतिशबाजी करते हैं. दरअसल, डीजे का एंम्पलीफायर 1 हजार वाट का होता है जो बेहद हानिकारक होता है.

सब्जी मंडी में लगा हुआ आग

क्या हैं डीजे के नुकसान
डीजे की तेज आवाज से छोटे बच्चों की हमेशा के लिए सुनने की क्षमता प्रभावित हो सकती है. इसके संपर्क में देर समय तक रहने पर सुनने की क्षमता जल्द ही खत्म हो जाती है. इसके अलावा डीजे की तेज आवाज हृदय रोगियों के लिए घातक है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details