बिहार

bihar

पुनपुन बाजार के कपड़ा दुकान में लगी आग, 65 लाख की क्षति का अनुमान

By

Published : Jun 21, 2021, 7:32 PM IST

पुनपुन बाजार स्थित सागर श्री वस्त्रालय में आग लगने से लाखों की संपत्ति का नुकसान हुआ है. हालांकि मौके पर पहुंची दमकल की टीम ने आग पर काबू पा लिया. जिससे एक बड़ा हादसा होने से टल सका.

patna
कपड़ा दुकान मे लगी आग

पटनाःजिले के पुनपुन बाजार (Punpun Market) स्थित एक रिटेल कपड़े की दुकान (Retail cloths shop) में भीषण आग (Fire) लगने की खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि आग लगने की इस घटना में लाखों की संपत्ति का नुकसान (Loss of property worth lakhs) हुआ है. पीड़ित दुकानदार की माने तो तकरीबन 65 लाख से अधिक की संपत्ति आग में जलकर राख हो गई है.

इसे भी पढ़ेंःपटना में आग से झुलसकर एक ही परिवार के चार बच्चों की मौत

65 लाख का नुकसान
आग लगने की सूचना मिलने के बाद तुरंत बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) ने इसपर काबू पाया. लेकिन तब तक सारा सामान जलकर राख हो गया था. घटना का जायजा लेने पहुंचे पुनपुन अंचलाधिकारी इंद्राणी कुमारी ने जानकारी देते हुए बताया कि पीड़ित दुकानदार सागर कुमार ने इस घटना के कारण 65 लाख की क्षति होने का अनुमान बताया है. जिसकी जांच करने के बाद उन्हे मुआवजा (Compensation) दिलवाने का काम किया जाएगा.

शॉर्ट सर्किट से आग लगने का अंदेशा
पटना के पुनपुन बाजार के एक दुकान में आग लगने की इस घटना को लेकर कहा जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट (Short Circuit) के कारण ही दुकान में आग लगी है. हालांकि अभी इस बारे में जांच की जा रही है.

दमकल कर्मियों ने आग फैलने से रोका
रिटेल दुकान में लगे आग में पूरे पुनपुन बाजार आ सकता था. लेकिन गनीमत रही कि अगलगी की सूचना मिलने के तुरंत बाद ही दमकल के लोग मौके पर पहुंच गए और आग पर काबू पा लिया. वर्ना पुनपुन बाजार में एक बड़ा हादसा हो सकता था.

आग ने मचाई बड़ी तबाही
बिहार के अन्य जिलों की तरह ही पटना में भी इस साल आग से बड़ा नुकसान हुआ है. खासतौर पर किसानों को इससे काफी नुकसान उठाना पड़ा है. किसानों की कई एकड़ में लगी फसल इस साल आग से जलकर बर्बाद हुई है.


इसे भी पढ़ेंःपटना: SC/ST कल्याण मंत्री संतोष कुमार सुमन के आवास में लगी आग

इसे भी पढ़ेंःपटनाः मेहंदीगंज गुमटी के पास 3 दुकानों में लगी आग, लाखों के क्षति

इसे भी पढ़ेंःपटना: किसानों पर कहर बनकर टूटी आग, फसल जलकर राख

ABOUT THE AUTHOR

...view details