बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेगूसराय: शेहला रशीद के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वाले 19 के खिलाफ FIR

शेहला रशीद ने इस मामले में दिल्ली महिला आयोग में शिकायत की थी. महिला आयोग की सदस्य जीना यमन के आदेश के बाद बेगूसराय नगर थाना में मामला दर्ज किया गया.

By

Published : Jul 30, 2019, 12:02 PM IST

शेहला रशीद(फाइल फोटो)

बेगूसराय/नई दिल्ली: सामाजिक कार्यकर्ता शेहला रशीद के खिलाफ सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी करने वाले 19 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. ये एफआईआर बेगूसराय पुलिस ने दिल्ली महिला आयोग के आदेश पर किया है. मामला लोकसभा चुनाव के समय का है जब शेहला बेगूसराय में सीपीआई उम्मीदवार कन्हैया कुमार के पक्ष में प्रचार करने पहुंची थी.

बता दें कि लोकसभा चुनाव में कन्हैया कुमार के पक्ष में प्रचार के दौरान कुछ लोगों ने शेहला रशीद पर अभद्र कमेंट्स किये थे. जिसके बाद शेहला रशीद ने इस मामले में दिल्ली महिला आयोग में शिकायत की थी. महिला आयोग की सदस्य जीना यमन के आदेश के बाद बेगूसराय नगर थाना में मामला दर्ज किया गया. आईटी एक्ट व अन्य धाराओं के तहत ये प्राथमिकी दर्ज की गई है.

विवादित मुद्दों पर देती रही हैं बयान
गौरतलब है कि, चुनाव के दौरान ही शेहला रशीद को फेसबुक पर अभद्र टिप्पणियां की गई थीं. चुनाव प्रचार के दौरान शेहला रशीद के बयान पर खूब विवाद हुआ था. उन्होंने गौ तस्करी, गौ हत्या और मॉब लिचिंग को देश के लिए संवेदनशील मुद्दा बताया था.

कौन हैं शेहला रशीद
बता दें कि शेहला जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्रसंघ की उपाध्यक्ष रह चुकी हैं. देश में विवादित मुद्दों पर बयान देने के लिये शेहला लगातार सुर्खियों में रही हैं. वे अपने साथी और जेएनयू के छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के लिए प्रचार करते समय भी खबरों में रही थीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details