बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेगूसराय: JNU छात्रसंघ की पूर्व उपाध्यक्ष शेहला रशीद पर अभद्र टिप्पणी को लेकर 16 लोगों पर FIR दर्ज

सामाजिक कार्यकर्ता जेना यमन की शिकायत पर दिल्ली महिला आयोग ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए एसपी बेगूसराय से कुल 16 लोगों पर आईटी एक्ट के तहत आईपीसी की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कराया है.

By

Published : Jul 31, 2019, 3:28 PM IST

शेहला रशीद (फाइल फोटो)

बेगूसराय: लोकसभा चुनाव के दौरान शेहला रशीद के विवादित बयान के बाद उन पर अभद्र टिप्पणी करने वाले 16 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. आईटी एक्ट के तहत आईपीसी की विभिन्न धाराओं में ये मामला बेगूसराय के नगर थाना में किया गया. दरअसल, लोकसभा चुनाव में बेगूसराय से सीपीआई उम्मीदवार कन्हैया कुमार के लिये चुनाव प्रचार करने पहुंची शेहला रशीद ने कहा था कि शाम में एक साथ हिंदू और मुस्लिम होटल में बैठकर शराब पीते हैं और बीफ खाते हैं.

शेहला के इस कमेंट के बाद कई लोगों ने उनके खिलाफ तीखी और अभद्र टिप्पणी की थी. जिसके बाद सामाजिक कार्यकर्ता जेना यमन की शिकायत पर दिल्ली महिला आयोग ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए एसपी बेगूसराय से कुल 16 लोगों पर आईटी एक्ट के तहत आईपीसी की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कराया है.

ए के झा, एसएचओ, नगर थाना

जानकारी देते हुये नगर थाना के एसएचओ ए के झा ने बताया कि मामले में एफआईआर संख्या- 413/2019 दर्ज कर 16 लोगों को आरोपी बनाया गया है. गौरतलब है कि चुनाव के दौरान शेहला रशीद को लेकर फेसबुक पर अभद्र टिप्पणियां की गई थीं. चुनाव प्रचार के दौरान शेहला रशीद के बयान पर खूब विवाद हुआ था.

कौन हैं शेहला रशीद?
बता दें कि शेहला जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्रसंघ की उपाध्यक्ष रह चुकी हैं. देश में विवादित मुद्दों पर बयान देने के लिये शेहला लगातार सुर्खियों में रही हैं. वे अपने साथी और जेएनयू के छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के लिए प्रचार करते समय भी खबरों में रही थीं.

क्या था विवाद?
26 अप्रैल को बरौनी के बिढ़ानिया बाजार क्षेत्र में कन्हैया कुमार के लिये चुनाव प्रचार करने के दौरान छात्र नेता और सामाजिक कार्यकर्ता शेहला रशीद ने कहा था 'बड़े शहरों में हिंदू और मुसलमान साथ बैठ कर दारू पीते हैं और बीफ़ (गोमांस) खाते हैं'. इस बयान के बाद से शेहला रशीद के खिलाफ सोशल मीडिया पर काफी टिप्पणी की जाने लगी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details