बिहार

bihar

गंगा जल उद्भव योजना में ठेकेदारी विवाद को लेकर 2 पक्षों में जमकर मारपीट, 3 की हालत गंभीर

By

Published : Apr 28, 2020, 5:59 PM IST

गंगाजल उद्भव योजना राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है. इसके तहत मोकामा से गंगाजल को नालंदा के रास्ते गया पहुंचायी जाएगी. गया, बोधगया और राजगीर में निरन्तर गहराते जल संकट को इससे सरकार छुटकारा दिलाएगी.

patna
ठेकेदारी विवाद में दो पक्षों में दर्जन भर घायल

पटनाः जिले के बाढ़ अनुमंडल में ठेकेदारी में वर्चस्व को लेकर दो पक्षों के बीच विवाद में मारपीट की घटना हुई है. इसमें एक दर्जन लोग घायल हो गए हैं. वहीं, तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है. घटना मोकामा के मरांची थाना क्षेत्र की है. जहां, हाथीदह से नालंदा के रास्ते गया ले जाने वाली गंगा जल सरकार की प्रस्तावित महत्वाकांक्षी गंगा जल उद्भव योजना में ठेकेदारी को लेकर दो गुट में झड़प हुई है.

दोनों पक्षों में हुई हिंसक झड़प में दर्जन भर लोग घायल बताये जाते हैं. दोनों पक्ष का दावा है कि दोनों के पास वर्क ऑर्डर है. ऐसे में पुलिस के लिए सुलझाना चुनौतीपूर्ण हो गया है कि दोनों में किसका असली वर्क आर्डर है और किसका नकली. वहीं, दूसरे पक्ष का दावा है कि मारपीट की घटना थानाध्यक्ष अनिल कुमार की उपस्थिति में हुआ है.

मारपीट में घायल लोग

फोन नहीं उठा रहे थानाध्यक्ष
मीडियाकर्मियों ने जब थानाध्यक्ष अनिल कुमार से बात करनी चाही तो उन्होंने किसी का फोन नहीं उठाया. थानाध्यक्ष द्वारा फोन नहीं उठाने का आरोप प्रथम पक्ष ने भी लगाया है. आश्चर्य है कि सरकार के इस महत्वकांक्षी परियोजना के प्रति मरांची थाना इतना लापरवाह कैसे हो सकती है? विश्वस्त सूत्रों की माने तो इस मारपीट में दोनों पक्ष में दर्जन भर लोग घायल हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details